कानपुर: दवा देखकर DM के गले से चिपका मासूम, अधिकारी के एक्सप्रेशन देख छूटी सबकी हंसी, वीडियो वायरल

सूरज सिंह

• 04:51 PM • 30 May 2023

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात से कानपुर देहात जिला अधिकारी नेहा जैन का एक वीडियो और सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो…

UPTAK
follow google news

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात से कानपुर देहात जिला अधिकारी नेहा जैन का एक वीडियो और सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक बच्चा उनके गले में चिपककर दवा पीने के लिए मना कर रहा है. जिसको देखकर वहां पर खड़े अधिकारियों सहित अन्य लोग हंसने लगे. यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और लोग तरह-तरह की सोशल मीडिया पर इस वीडियो को लेकर अपनी टिप्पणी लिख रहा है.

यह भी पढ़ें...
डीएम का वायरल हो रहा वीडियो

आपको बता दें कि यह वायरल वीडियो कानपुर देहात के जिला अस्पताल का है, जहां 28 मई को शुरू हुए पल्स पोलियो अभियान का है. 28 मई को सुबह करीब 8 बजे जिला अस्पताल पहुचकर जिलाधिकारी नेहा जैन ने पल्स पोलियो अभियान शुरू होने के पहले दिन वह वहां पहुंची थी. उन्होंने कई बच्चों को अपने हाथों से पल्स पोलियो की दो खुराक पिलाकर इस अभियान की शुरुआत की थी.

WHO की तरफ से पल्स पोलियो अभियान 28 मई से लेकर दो जून तक चलाया जा रहा है. जिसके लिए इसकी शुरुआत जिला अधिकारी के हाथों से बच्चों को पल्स पोलियो की खुराक पिलाकर की गई थी. बताते चलें कि जिलाधिकारी नेहा जैन 28 मई को जिला अस्पताल पहुंची थी और उन्होंने फीता काटकर इस अभियान का ज़िले में शुभारंभ किया था. साथ ही साथ उन्होंने अपने हाथों से कई बच्चों को पल्स पोलियो की दो बूंद की खुराक भी पिलाई थी. इस दौरान मेडिकल कॉलेज के प्रबंधक और महीला और पुरुष ज़िला अस्पताल के दोनो CMS, सीएमओ सहित कई स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौके पर मौजूद थे.

दवा देखकर DM के गले से चिपका मासूम

जो बच्चा DM नेहा जैन के गले से चिपककर पल्स पोलियो की दवा पीने से मना कर रहा दरअसल, वो बच्चा अकबरपुर CHC की आशाबहू रविता का है. जिनकी ड्यूटी उस समय जिला अस्पताल में आने वाले बच्चो को पोलियों की दवा पिलाने में लगी हुई थी. रविता अपने 5 साल के बच्चे को भी अपने साथ लाई थी. जिनकी दुलारते हुए डीएम ने अपनी गोद में उठा लिया फिर उस बच्चे को उसकी मां रविता दवा पिलाने की कोशिश की पर उसने दवा नहीं पी और डीएम नेहा जैन के गले से चिपक गया. उस बच्चे को फिर महीला अस्पताल की CMS वंदना सिंह ने अपने हाथों से उस बच्चे को दवा पिलाई. जिसका वीडियो इस समय जमकर वायरल हो रहा है.

यह पहला वीडियो कानपुर देहात जिला अधिकारी नेहा जैन का नहीं है. इससे पहले भी एक वीडियो उनका वायरल हो चुका है. जिसमें वह एक बुजुर्ग मां को जन सुनवाई के तहत उस बुजुर्ग मां की चिट्ठी पढ़कर भावुक हुईं थी. उसके बाद अपनी कुर्उसी से उठकर बुजुर्ग अम्मा को गले से लगा लिया था. इसका वीडियो भी जमकर वायरल हुआ था.

    follow whatsapp
    Main news