कैसे हुई थी मुख्तार अंसारी की मौत? रहस्य से पर्दा उठाने के लिए अब जांच टीम ने उठाया बड़ा कदम

सिद्धार्थ गुप्ता

09 Apr 2024 (अपडेटेड: 09 Apr 2024, 03:02 PM)

मुख्तार अंसारी की मौत कैसे हुई? अंसारी परिवार का कहना है कि मुख्तार को बांदा जेल में जहर देकर मारा गया है. बता दें कि इस पूरे मामले की जांच की जा रही है. अब जांच टीम ने बड़ा कदम उठाया है.

Mukhtar Ansari

Mukhtar Ansari

follow google news

Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी की मौत पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. अंसारी परिवार का कहना है कि मुख्तार को जेल में जहर देकर मारा गया है. मुख्तार के भाई अफजाल अंसारी का तो यहां तक कहना है कि बकायदा पूरी साजिश के तहत मुख्तार को जहर दिया गया और उनकी हत्या की गई. बता दें कि इस पूरे मामले पर न्यायिक और मजिस्ट्रेट जांच चल रही है.

यह भी पढ़ें...

दरअसल मुख्तार अंसारी को बांदा जेल में हार्ट अटैक आया. इसके बाद जेल प्रशासन उसे बांदा मेडिकल कॉलेज ले गया. यहां डॉक्टरों ने उसका इलाज किया. मगर वह उसे बचा नहीं सके. मुख्तार की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी उसकी मौत का कारण हार्ट अटैक बताया गया है. तभी से अंसारी परिवार ये आरोप लगा रहा है कि मुख्तार को जेल में जहर दिया गया है.  

जांच टीम ने भेजा अंसारी परिवार को लेटर

बता दें कि मुख्तार की मौत की जांच कर रही टीम ने मुख्तार अंसारी के परिजनों यानी गाजीपुर के अंसारी परिवार को लेटर भेजा है. टीम ने मुख्तार के परिजनों को बयान देने के लिए बुलाया है. बयान देने के लिए 25 अप्रैल तक का समय दिया गया है. 

अब देखना ये होगा कि मुख्तार के परिजन जांच टीम के सामने बयान देंगे? या वह कोर्ट के सामने अपना पक्ष रखेंगे. प्रशासन ने अंसारी परिवार को अपना पक्ष रखने का पूरा मौका दिया है. अब आखिरी फैसला अंसारी परिवार के ऊपर ही है,

दो टीम कर रही मामले की जांच

बता दें कि मुख्तार अंसारी की मजिस्ट्रियल जांच बांदा के एडीएम वित्त राजेश कुमार कर रहे हैं तो वहीं इस मामले की न्यायिक जांच बांदा सिविल जज कर रहे हैं. दोनों की तरफ से 15 अप्रैल और 20 अप्रैल तक का समय मुख्तार अंसारी के परिजनों को अपना बयान दर्ज करवाने के लिए दिया गया है. 

मुख्तार की बैरक की भी हुई है जांच

बता दें कि बांदा जिला जेल के जिस बैरक में मुख्तार अंसारी बंद था, जांच टीम ने उसकी भी पूरी जांच की है. हर तरह से बैरक को जांचा-परखा गया है. फिलहाल पूरी गंभीरता के साथ इस मामले की जांच की जा रही है. दूसरी तरफ अंसारी परिवार की भी नजर इस मामले पर है. अब देखना ये होगा कि जांच रिपोर्ट में क्या सामने आता है.

    follow whatsapp
    Main news