गोला उपचुनाव रिजल्ट: सीएम योगी ने बीजेपी की जीत पर गोला वासियों का जताया आभार

यूपी तक

• 09:18 AM • 06 Nov 2022

गोला गोकर्णनाथ विधानसभा उपचुनाव (Gola Gokarnath By-Poll Results) में बीजेपी की प्रचंड जीत पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर गोला वासियों का…

UPTAK
follow google news

गोला गोकर्णनाथ विधानसभा उपचुनाव (Gola Gokarnath By-Poll Results) में बीजेपी की प्रचंड जीत पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर गोला वासियों का आभार जताया. साथ ही सीएम ने कर्मठ कार्यकर्ताओं को भी बधाई दी. ध्यान देने वाली बात है कि 3 नंबर को हुई वोटिंग के बाद 6 नवंबर यानी आज चुनाव के नजीते आए. इस चुनाव में भाजपा प्रत्याशी अमन गिरी ने 30 हजार से भी ज्यादा मतों से जीत हासिल की है.

यह भी पढ़ें...

सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा- ‘उ.प्र. की गोला गोकर्णनाथ विधान सभा सीट पर उप चुनाव में @BJP4UP की विराट विजय की सभी कर्मठ कार्यकर्ताओं एवं सम्मानित मतदाताओं को हार्दिक बधाई! यह शानदार जीत डबल इंजन की भाजपा सरकार की लोक-कल्याणकारी नीतियों के प्रति अटूट जन-विश्वास का प्रतीक है। आभार गोला गोकर्णनाथ वासियो!’

गौरतलब है कि बीजेपी विधायक अरविंद गिरि की 6 सितंबर को लखनऊ जाते समय हार्ट अटैक से मौत हो जाने से ये सीट खाली हो गई थी. इसके बाद बीजेपी ने अरविंद गिरी के बेटे अमन गिरी को अपना उम्मीदवार बनाया था. भाजपा ने इस चुनाव में पूरी ताकत झोक दी थी. सीएम योगी, दोनों उप डिप्टी सीएम और कैबिनेट मिनिस्टर समेत 40 स्टार प्रचारक मैदान में थे. इसके अलावा मौजूदा विधायक अरविंद गिरि के निधन के बाद सहानुभूति की लहर भी भाजपा प्रत्याशी अमन गिरी के पक्ष में थी.

उत्तर प्रदेश विधानसभा क्षेत्रों के परिसीमन के बाद 2012 में अस्तित्व में आयी गोला गोकर्णनाथ सीट छह सितंबर को भाजपा विधायक अरविंद गिरि के निधन के कारण रिक्त हुई थी. इस निर्वाचन क्षेत्र में 3.90 लाख से अधिक मतदाता हैं. इन्होंने 7 उम्मीदवारों के लिए 3 नवंबर को वोट दिया. इस दौरान 57.35 प्रतिशत लोगों ने वोटिंग की थी.

गोला उपचुनाव: जीत के बाद BJP प्रत्याशी अमन गिरी ने कहा- पिता जी के सोच-संस्कारों की जीत है

    follow whatsapp
    Main news