बाहुबली घराने के नेता विनय शंकर तिवारी पर ED का छापा, विस्तार से जानें क्यों हो रही ये कार्रवाई

आशीष श्रीवास्तव

• 01:40 PM • 23 Feb 2024

शुक्रवार को विनय शंकर तिवारी के घर पर एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट (ED) ने छापेमारी की. आपको बता दें कि आज की ये कार्रवाई ED के लखनऊ जोन की ओर से की गई है.

UPTAK
follow google news

Vinay Shankar Tiwari News: उत्तर प्रदेश के पूर्व कद्दावर नेता और कैबिनेट मंत्री रहे हरिशंकर तिवारी के बेटे विनय शंकर तिवारी की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. बता दें कि शुक्रवार को विनय शंकर तिवारी के घर पर एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट (ED) ने छापेमारी की. आपको बता दें कि आज की ये कार्रवाई ED के लखनऊ जोन की ओर से की गई है. खबर मिली है कि तिवारी की गंगोत्री एंटरप्राइजेज लिमिटेड से संबंधित बैंक धोखाधड़ी के मामले में पीएमएलए की धारा 17 के तहत ED ने तलाशी की है.  

यह भी पढ़ें...

बता दें कि ईडी द्वारा आज की तलाशी में लखनऊ, गोरखपुर, नोएडा, अहमदाबाद और गुरुग्राम के 10 परिसरों को शामिल किया गया है. ईडी के अनुसार, पिछले 10 सालों में विनय तिवारी ने जो संपत्ति अर्जित की है, उसका भी ब्योरा खंगालने के लिए आज की यह कार्रवाई की जा रही है.

अब तक तिवारी की 72 करोड़ की संपत्ति हो चुकी है जब्त

ईडी के मुताबिक, गंगोत्री एंटरप्राइजेज लिमिटेड नामक कंपनी सड़कों के निर्माण, टोल प्लाजा के संचालन और सरकारी अनुबंधों में काम करती है. समूह के मुखिया विनय शंकर तिवारी, रीता तिवारी और अजीत पांडे हैं. धोखाधड़ी का मामला 2012 से 2016 के बीच का है. इससे पहले नवंबर महीने में ईडी ने मेसर्स गंगोत्री एंटरप्राइजेज लिमिटेड की करीब 72 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की थी.

कौन हैं विनय शंकर तिवारी?

बता दें कि विनय शंकर तिवारी उत्तर प्रदेश के पूर्व कद्दावर नेता और कैबिनेट मंत्री रहे हरिशंकर तिवारी के बेटे हैं. हरिशंकर तिवारी गोरखपुर के बाहुबली नेता थे, जिनका पिछले साल निधन हो गया था. पिछले कार्यकाल में विनय शंकर तिवारी बहुजन समाज पार्टी की टिकट पर विधायक बने थे. मगर 2 साल पहले 2021 में उन्होंने समाजवादी पार्टी जॉइन की थी. मालूम हो कि विजय शंकर तिवारी के पिता हरिशंकर तिवारी छह बार के उत्तर प्रदेश के चिल्लू पार से विधायक रहे थे. विनय शंकर तिवारी भी चिल्लू पार से ही विधायक चुने गए थे.

    follow whatsapp
    Main news