UP में पिछले कुछ सालों में खेल के क्षेत्र में क्रांति आई है, जो आगे भी जारी रहेगी: CM योगी

पंकज श्रीवास्तव

• 02:48 AM • 08 Oct 2022

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को संगम नगरी प्रयागराज में चल रहे खेल महोत्सव में शामिल हुए. यह खेल महोत्सव अमिताभ बच्चन स्पोर्ट्स…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को संगम नगरी प्रयागराज में चल रहे खेल महोत्सव में शामिल हुए. यह खेल महोत्सव अमिताभ बच्चन स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स द्वारा अपनी स्थापना के 50 साल पूरे होने के मौके पर आयोजित किया जा रहा है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मौके पर यूपी के कई पुराने खिलाड़ियों को सम्मानित किया. सम्मानित होने वालों में 80 साल की बुजुर्ग पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी और अर्जुन अवॉर्डी दमयंती तांबे के साथ ही पैरा ओलंपिक खेलों में मेडल जीतने वाले गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें...

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मौके पर अपनी सरकार द्वारा यूपी में खेलों को बढ़ावा दिए जाने की योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया. उन्होंने कहा कि ‘यूपी के सभी गांवों में खेल के मैदान तैयार किए जा रहे हैं. हर ब्लॉक में स्टेडियम बनाए जा रहे हैं. जगह-जगह एकेडमी खोलकर इंटरनेशनल लेवल पर बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी तैयार किए जा रहे हैं.’

उन्होंने साफ तौर पर कहा कि उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ सालों में खेलों के क्षेत्र में क्रांति आई है और यह लगातार आगे भी जारी रहेगी. खिलाड़ियों को बजट व दूसरे संसाधनों का कतई अभाव नहीं होगा. सरकार खिलाड़ियों को आगे बढ़ने व खेलों को बढ़ावा देने में हर संभव मदद मुहैया कराएगी.

सीएम योगी ने खिलाड़ियों को अपनी शुभकामनाएं भी दीं और उन्हें अपनी तरफ से जीत के टिप्स दिए। उन्होंने विभिन्न खेलों में ट्रेनिंग ले रहे बच्चों को पूरी मेहनत और लगन के साथ तैयारी करने की नसीहत दी. साथ ही उन्हें टीम भावना के साथ तैयारी करने को कहा. उन्होंने कहा कि टीम भावना के साथ खेलने पर जीत की संभावना ज्यादा बढ़ जाती है.

मुख्यमंत्री योगी ने इस मौके पर प्रयागराज में खेलों को बढ़ावा देने के लिए 100 करोड़ रुपये का बजट दिए जाने का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि यह रकम स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत खेलों को बढ़ावा देने के लिए दी जा रही है. इसमें अकेले 10 करोड़ रुपये सरकारी स्कूलों में खेलों को बढ़ावा देने के लिए और इतनी ही रकम इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में खिलाड़ियों के संसाधन जुटाने बढ़ाने के लिए दिए जाएंगे.

सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ ही इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक, कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, खेल राज्य मंत्री गिरीश यादव, पूर्व कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह, सांसद रीता बहुगुणा जोशी, केसरी देवी पटेल, रमेश बिंद, विनोद सोनकर और पूर्व कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह भी मौजूद थे.

बरेली: सीएम योगी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करना युवक को पड़ा भारी, पुलिस ने लिया ये एक्शन

    follow whatsapp
    Main news