अयोध्या: अब रामलला के दरबार में पेश होगी ‘एक देश, एक संविधान और एक चुनाव’ की अर्जी

बनबीर सिंह

• 02:41 PM • 02 Jan 2023

Ayodhya News: एक देश एक कानून और एक देश एक चुनाव की मांग की अर्जी अब रामलला के दरबार में पेश की गई है. यह…

UPTAK
follow google news

Ayodhya News: एक देश एक कानून और एक देश एक चुनाव की मांग की अर्जी अब रामलला के दरबार में पेश की गई है. यह अर्जी श्री रामजन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सतेंद्र दास के माध्यम से रामलला को भेजी गई है. इसपर बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी के हस्ताक्षर भी है. आचार्य सत्येंद्र दास ने सोमवार को कहा कि इस अर्जी को वह रामलला के चरणों में रखेंगे और उसके बाद राम मंदिर ट्रस्ट के ट्रस्टियों को निवेदन के साथ प्रधानमंत्री तक पहुंचाने के लिए देंगे .

यह भी पढ़ें...

जगतगुरु परमहंस आचार्य ने कहा कि यह श्री रामलला को संबोधित पत्र है. जो रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास को मैने सौंपा है. इसमें हमारी मांग है कि एक देश एक कानून हो, एक देश एक चुनाव हो.

जगतगुरु परमहंस आचार्य ने साथ में यह भी कहा कि भारत हिंदू राष्ट्र बने और जो भाग भारत से अलग हो गया है वह मिलकर हिन्दू राष्ट्र बने. यह ऐसा नहीं कि इसको हम पहली बार कर रहे है. इसपर एक देश एक चुनाव के लिए डाक्टर ए पी जे अब्दुल कलाम कई बार कह चुके थे. इससे देश का खर्च बचेगा और जो व्यय होता है उससे देश का विकास होगा. सामान्य नागरिक संहिता को लेकर कई बार माननीय सर्वोच्च न्यायालय से भी इसका जिक्र हुआ है. एक देश एक संविधान हो.

उन्होंने कहा कि यह पत्र रामलला के रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास को मैंने सौंपा है. वह रामलला के चरणों में पहुंचाएंगे. वहां से पत्र श्री रामलला के ट्रस्टियों के पास जाएगा. उसके बाद उनके द्वारा प्रधानमंत्री मोदी तक पहुंचेगा.

आचार्य सत्येंद दास ने कहा कि जगत गुरु परमहंस आचार्य के माध्यम से हमको पत्र मिला है. जिसमें एक देश और एक कानून और एक चुनाव इस प्रकार से वर्णन किया गया है और इसकी मांग की गई है. अखंड भारत की मांग की गई है, साथ ही साथ एक कानून और सामान्य नागरिक संगीता यह सारी बातें वर्णित है. इसको हम श्री राम लला जी के सामने अर्पित करेंगे. उन से निवेदन करेंगे. साथ ही साथ इसको हम ट्रस्ट को देंगे. ट्रस्ट के माध्यम से यह प्रधानमंत्री तक पहुंचेगा.

अयोध्या की तरह यहां भी बनने जा रहा भव्य राम मंदिर, भगवान राम के वनवास से है कनेक्शन

    follow whatsapp
    Main news