अमरोहा: जहरीला चारा खाने से 55 गायों की मौत, चारा सप्लाई करने वाला फरार, जानिए पूरा मामला

बीएस आर्य

• 08:25 AM • 05 Aug 2022

अमरोहा (Amroha) के एक गौशाला में 188 गायों में अब तक 55 की मौत हो चुकी है. अमरोहा के जिलाधिकारी बालकृष्ण त्रिपाठी ने बताया कि…

UPTAK
follow google news

अमरोहा (Amroha) के एक गौशाला में 188 गायों में अब तक 55 की मौत हो चुकी है. अमरोहा के जिलाधिकारी बालकृष्ण त्रिपाठी ने बताया कि गायों की मौत जहरीला चारा खाने से हुई. बीमार गायों की हालत में सुधार हो रहा है. चारा सप्लाई करने वाला आरोपी ताहिर फरार है. पुलिस उसकी गिरफ्तारी की कोशिश कर रही है. बताया जा रहा है कि आरोपी ताहिर से पहली बार चारा लिया गया था. उसके द्वारा पहले ही दिन सप्लाई किए गए चारे को खाकर गायों की हालत बिगड़ने लगी और एक के बाद कुल 55 गायों की मौत हो गई.

यह भी पढ़ें...

अमरोहा के साथलपुर गौशाला में गुरुवार को चारा खाने के बाद गायों की हालत अचानक बिगड़ने लगी. शुरूआत में 25 गायों की मौत हो गई. सूचना पर जिलेभर के पशु चिकित्सा अधिकारियों के अलावा मंडलीय पशु चिकित्सा अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची और गायों को ट्रीटमेंट दिया. मामले में प्रदेश के सीएम योगी (CM Yogi) आदित्यनाथ ने संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश दिए हैं. साथ ही पशुधन मंत्री को भी तत्काल मौके पर पहुंचने को कहा है.

UP News Today : गायों की मौत के मामले में जिला प्रशासन ने चारा सप्लाई करने वाले ताहिर नाम के व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया. इधर गौशाला के इंचार्ज ग्राम पंचायत विकास अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है.

मामले में सीएम योगी ने अपर मुख्य सचिव, डायरेक्टर पशुधन और मुरादाबाद कमिश्नर को पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट सौंपने के दिए निर्देश हैं. बीमार गायों के इलाज के लिए चिकित्सीय दल को मौके पर भेजने के दिए निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.

ये है पूरा मामला

UP Breaking News : अमरोहा जिले की हसनपुर तहसील इलाके में अलपुर गौशाला में 188 गाय चारा खाने के बाद बीमार हो गईं. पूरे मामले पर जिलाधिकारी ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह सांथलपुर गौशाला जो कि तहसील हसनपुर में आती है, यहां पर कुल 188 वर्तमान में पशु हैं. पता चला है कि आज उन्होंने नए व्यक्ति से चारा लेकर खिलाया है. चारा बुधवार को खरीदा था और कटिंग करके गुरुवार को खिलाया है. उसको खाने के बाद से कई पशु बीमार पड़ गए हैं. इसमें 55 गायों की मौत हो चुकी है.

अमरोहा: गौशाला में 25 गायों की मौत, सीएम योगी ने कहा- दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

    follow whatsapp
    Main news