यूपी पुलिस भर्ती, RO/ARO की परीक्षा के बाद अब लोकसेवा आयोग ने लिया UP PCS को लेकर ये बड़ा फैसला

यूपी तक

07 Mar 2024 (अपडेटेड: 07 Mar 2024, 05:58 PM)

उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर सामने आ रही है. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने हाई प्रोफाइल यूपी पीसीएस की परीक्षा को स्थगित कर दिया है.

UP PCS

UP PCS

follow google news

UP News: उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर सामने आ रही है. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने हाई प्रोफाइल यूपी पीसीएस की परीक्षा को स्थगित कर दिया है. पहले ये परीक्षा 17 मार्च हो होनी थी. मगर अब इसकी तारीख आगे बढ़ गई है. बता दें कि अब यूपी पीसीएस की परीक्षा जुलाई माह में आयोजित होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें...

बता दें कि इसको लेकर लोक सेवा आयोग की तरफ से लेटर जारी किया गया है. इस लेटर में यूपी पीसीएस की परीक्षा स्थगित करने की जानकारी दी गई है. संघ लोक सेवा आयोग की तरफ से ये फैसला क्यों लिया गया, इसकी जानकारी फिलहाल आयोग की तरफ से नहीं दी गई है. 

अब कब होगी परीक्षा

बता दें कि अब ये परीक्षा जुलाई में आयोजित हो सकती है. खुद संघ लोक सेवा आयोग की तरफ से जारी किए गए पत्र में ये बात सामने आई है. लेटर में लिखा है कि परीक्षा जुलाई में आयोजित होने की संभावना है. 

बता दें कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा RO/ARO पेपर लीक मामले में आंदोलन प्रतियोगी छात्रों द्वारा UPPCS PCS - Pre प्रारम्भिक परीक्षा को आगे बढ़ाने की मांग को प्रमुखता से उठाया था. माना जा रहा है कि छात्रों की मांग को देखते हुए सरकार ने अभी इस परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया है.

यूपी पुलिस भर्ती और RO/ARO परीक्षा हो गई थी रद्द

बता दें कि पिछले दिनों योगी सरकार ने यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा और RO/ARO परीक्षा को रद्द कर दिया था. छात्रों का दावा था कि इन एग्जाम के पेपर पहले ही लीक हो गए थे. इसके बाद छात्रों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया था. मामले की जांच सरकार ने करवाई थी, जिसके बाद ये पेपर भी रद्द कर दिए गए थे.

 

(ये खबर अपडेट की जा रही है)

    follow whatsapp
    Main news