प्रयागराज हिंसा के आरोपी जावेद की अखिलेश यादव संग पुरानी तस्वीर वायरल, जानें इसकी कहानी

प्रयागराज हिंसा के आरोपी जावेद की अखिलेश यादव संग पुरानी तस्वीर वायरल, जानें इसकी कहानी
तस्वीर: मोहम्मद जावेद के फेसबुक वॉल से.

सोशल मीडिया पर समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव और प्रयागराज हिंसा के आरोपी मोहम्मद जावेद की एक तस्वीर तेजी से वायरल है. इस तस्वीर के साथ तमाम तरीके के दावे किए जा रहे हैं. कभी मोहम्मद जावेद को अखिलेश यादव का फाइनेंसर बताया जा रहा है, तो कहीं बहुत करीबी. सोशल मीडिया के दावों की इतर हमने इस तस्वीर की हकीकत तलाशने की कोशिश की.

अहम बिंदु

आपको बता दें कि 10 जून को हुई हिंसा मामले के आरोपी जावेद अहमद उर्फ पंप के घर पर जिला प्रशासन ने रविवार यानी 12 जून को बुल्डोजर चला दिया. आपको बता दें कि इस दौरान करेली इलाके के नवाब नगर को पूरी तरीके से पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया था. इसके बाद ही दो बुल्डोजर के सहारे जावेद के घर को ध्वस्त करने का सिलसिला शुरू हुआ.

इसी बीच रविवार को देर शाम अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा, 'ये कहां का इंसाफ़ है कि जिसकी वजह से देश में हालात बिगड़े और दुनिया भर में सख़्त प्रतिक्रिया हुई वो सुरक्षा के घेरे में हैं और शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों को बिना वैधानिक जाँच पड़ताल बुलडोज़र से सज़ा दी जा रही है. इसकी अनुमति न हमारी संस्कृति देती है, न धर्म, न विधान, न संविधान.'

अखिलेश के इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर उनकी जावेद संग एक तस्वीर वायरल होने लगी. इस तस्वीर में अखिलेश के साथ एक बस्ता पकड़े मोहम्मद जावेद दिख रहे हैं. इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर कर लोग अखिलेश यादव से सवाल पूछने लगे और उनपर तमाम आरोप लगाने लगे.

अब आइए आपको बताते हैं कि ये तस्वीर कब की है. इस तस्वीर को खुद मोहम्मद जावेद ने अपने फेसबुक अकाउंट से पोस्ट करते हुए लिखा था, 'समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से वेलफेयर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एस क्यू आर इलियास के साथ आज लखनऊ के कार्यालय में बैठक हुई, जिसमें अल्पसंख्यकों के मुद्दों पर सार्थक बात हुई.' इन तस्वीर को मोहम्मद जावेद ने 17 जनवरी 2022 को पोस्ट किया है.

मोहम्मद जावेद की बेटी सुमैया और उनके वकील केके राय ने भी इस तस्वीर के बारे में यूपी तक को विस्तार से जानकारी दी. जावेद की बेटी और वकील ने बताया कि जावेद की अखिलेश से विधानसभा चुनाव से पहले मुलाकात हुई थी.

जावेद की बेटी और उनके वकील ने इस तस्वीर के बारे में आगे क्या कहानी सुनाई उसे इस खबर की शुरुआत में शेयर किए गए वीडियो पर क्लिक कर देखा जा सकता है.

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in