लखनऊ में गिरी बिल्डिंग से सपा नेता शाहिद के बेटे का क्या कनेक्शन? हिरासत में लिया गया

लखनऊ में गिरी बिल्डिंग से सपा नेता शाहिद के बेटे का क्या कनेक्शन? हिरासत में लिया गया
तस्वीर: यूपी तक.

Lucknow building collapse news updates: एक 5 मंजिला बिल्डिंग गिरने के बाद राजधानी लखनऊ में हड़कंप मचा हुआ है. मंगलवार को यहां वजीर हसन रोड पर बनी इमारत गिरने के बाद से ही जहां एक तरफ रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार जारी है, तो वहीं दूसरी तरफ बिल्डिंग के मालिक सपा के किठौर विधायक और पूर्व कैबिनेट मंत्री शाहिद मंसूर के बेटे नवाजिश मंसूर को हिरासत में ले लिया गया है.

सपा विधायक के बेटे नवाजिश मंसूर को मेरठ से हिरासत में लिया गया है. बताया जा रहा है कि साल 2009 में सपा विधायक के बेटे और भतीजे ने अलाया अपार्टमेंट खरीदा था. ऐसे भी आरोप सामने आ रहे हैं कि ये पूरी बिल्डिंग अवैध थी.

जांच में बिल्डिंग के मानक सही नहीं पाए जाने के बाद अब एक्शन भी शुरू हो गया है. CM योगी के निर्देश पर तीन सदस्यीय जांच समिति का गठन किया गया है. आयुक्त लखनऊ रोशन जैकब, संयुक्त पुलिस आयुक्त लखनऊ पीयूष मोर्डिया और चीफ इंजीनियर पीडब्ल्यूडी इस जांच समिति में शामिल हैं.

अहम बिंदु

यह समिति इस हादसे के लिए ज़िम्मेदार लोगों को चिन्हित कर एक हफ्ते के अंदर रिपोर्ट देगी. इस बिल्डिंग के निर्माण पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं. बताया जा रहा है कि कमजोर ढांचे पर पूरी बिल्डिंग खड़ी की गई थी. खुद यहां फ्लैट लेने वालों ने बताया पेंट हाउस का निर्माण भी जबरन किया गया और यह नक्शे का हिस्सा नहीं था.

जांच में कई लापरवाहियां सामने आने के बाद बिल्डिंग के मालिक सपा विधायक शाहिद मंजूर के बेटे नवाजिश से भी पूछताछ लगातार जारी है. वहीं दूसरी तरफ रेस्क्यू ऑपरेशन भी लगातार चल रहा है. इस मामले से जुड़ी पूरी रिपोर्ट को खबर की शुरुआत में एंबेड किए गए वीडियो पर क्लिक कर देखा जा सकता है.

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in