वीडियो: कानपुर में हिंसा के आरोपियों की अवैध संपत्ति पर चला योगी सरकार का बुलडोजर, देखिए

वीडियो: कानपुर में हिंसा के आरोपियों की अवैध संपत्ति पर चला योगी सरकार का बुलडोजर, देखिए
तस्वीर: यूपी तक.

कानपुर में पिछले दिनों हुई हिंसा, बलवे के आरोपियों और उनके करीबियों पर बुलडोजर चलना शुरू हो गया है. कानपुर के रूपनगर के बेनीझाड़ इलाके में हिंसा के मुख्य आरोपी जफर हयात हाशमी के करीबी मोहम्मद इश्तियाक की इमारत पर बुलडोजर चलाया है. इसके अलावा बिठूर इलाके के बैकुंठपुर में एक और अवैध निर्माण पर कानपुर विकास प्राधिकरण का बुलडोजर चला है.

अहम बिंदु

बताया जा रहा है कि रियाज अहमद की जमीन पर पेट्रोल पंप बिना प्राधिकरण से नक्शा पास करवाए ही बन रहा था. इसके लिए मई महीने में नोटिस दिया गया था. आज इसके धवस्तीकरण की कार्रवाई के लिए बुलडोजर के साथ पुलिस फोर्स को लेकर कानपुर विकास प्राधिकरण की टीम पहुंची.

अवैध निर्माण पर बुलडोजर की इस कार्रवाई के लिए भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद रही. पुलिस का कहना है कि KDA की टीम के द्वारा यह कार्रवाई की जा रही है, पुलिस कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए मौजूद है. मुख्य आरोपी सफर हयात हाशमी का पेट्रोल पंप मालिक रियाज से संबंध भी विवेचना का विषय है.

हालांकि कानपुर विकास प्राधिकरण के द्वारा जिस निर्माणाधीन पेट्रोल पंप पर कार्रवाई की जा रही है उसके मालिक रियाज का कहना है कि उन्होंने कानपुर जिला पंचायत से नक्शा पास कराया था. उन्होंने आरोप लगाया है कि बिना नोटिस दिए ही कानपुर विकास प्राधिकरण यह कार्रवाई कर रहा है.

कानपुर में हिंसा आरोपियों और उनके करीबियों पर चले बुलडोजर-जेसीबी से जुड़ी इस कार्रवाई को ऊपर शेयर किए गए वीडियो पर क्लिक कर देखा जा सकता है.

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in