कानपुर: बैंक में भारी लापरवाही आई सामने , सड़ गए 42 लाख के नोट, 4 अधिकारी सस्पेंड

कानपुर के पंजाब नेशनल बैंक में बड़ी लापरवाही सामने आई है. लोग अपना पैसा सुरक्षित रखने के लिए बैंक में जमा कराते हैं पर बैंक ही उन पैसों को सुरक्षित नहीं रख पा रहा है. लोगों के पैसों को सुरक्षित रखने वाले बैंक की गैरजिम्मेदारी का आलम ये है कि 42 लाख के नोट ही सड़ गए.

अहम बिंदु

पांडू नगर की पंजाब नेशनल बैंक शाखा में रखी हुई करेंसी में 42 लाख के नोट पानी में चले गए. 3 महीने पहले बैंक में नोटों की संख्या ज्यादा होने पर इन नोटों को एक बक्से में भरकर रखा गया था. 3 महीने पहले किसी तरह बक्से में पानी चला गया. बैंक कर्मियों ने बक्से में ऊपर के नोट तो देखे पर नीचे के नोटों पर नजर नहीं डाली. नीचे के नोट सीलन की वजह से सड़ गए.

आरबीआई की टीम निरीक्षण करने आई. जांच रिपोर्ट के आने के बाद पीएनबी के 4 बड़े अधिकारियों को इस शाखा के सस्पेंड कर दिया है. जिसमें वरिष्ठ प्रबंधक देवीशंकर, प्रबंधक आसाराम चेस्ट, ऑफिसर राकेश कुमार और वरिष्ठ प्रबंधक भास्कर कुमार भार्गव को सस्पेंड किया गया है. इस मामले पर पीएनबी की तरफ से कोई अधिकारी अभी बात करने को तैयार नहीं है. इस मामले में बात करने के लिए पंजाब नेशनल बैंक के सर्किल हेड को फोन किया गया तो उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया.

इस खबर की शुरुआत में शेयर किए गए Kanpur Tak के वीडियो पर क्लिक कर पूरा मामला विस्तार से देखें.

कानपुर: बैंक में भारी लापरवाही आई सामने , सड़ गए 42 लाख के नोट, 4 अधिकारी सस्पेंड
बुलंदशहर: ग्राहक को गाली देते हुए पीएनबी के मैनेजर का वीडियो वायरल

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in