UP में बिजली संकट: अखिलेश बोले- 'सरकार ने तैयारी की होती, तो अंधेरे में न रहना पड़ता'

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (एसपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव शनिवार को लखनऊ में एक रोजा इफ्तार पार्टी में शामिल हुए. इस मौके पर एसपी चीफ ने मीडिया से बातचीत के दौरान कई मुद्दों पर प्रदेश सरकार पर हमला बोला. बिजली कटौती की समस्या पर अखिलेश ने कहा, "ये भारतीय जनता पार्टी जो डबल इंजन की सरकार है, अगर इसने कोशिश की होती...तो यूपी की जनता को इस संकट से नहीं जूझना पड़ता."

राज्य में बिजली कटौती की समस्या पर एसपी चीफ ने आगे कहा,

"सोचिए छोटे बच्चे हैं, माताएं-बहनें घर पर हैं, बुजुर्ग हैं, बीमार लोग हैं किस तकलीफ में रह रहे हैं. कब बिजली आएगी और कब बिजली चली जाएगी. इन मंत्रियों के कार्यक्रमों में भी बिजली चली जा रही है. बीजेपी की दिल्ली और यूपी की सरकार मिलकर के यूपी का बिजली का कोटा नहीं बढ़ा पाए. अगर इन्होंने बिजली खरीदने की तैयारी की होती, तो शायद यूपी को अंधेरे में नहीं रहना पड़ता."

अखिलेश यादव

यूपी में हट रहे अवैध लाउडस्पीकर के मुद्दे पर अखिलेश ने कहा, "पिछले पांच सालों में न जाने कितने नौजवानों को लाठी खानी पड़ी. सुनने में मिलता है, खबरें आती हैं कि कई नौजवान आत्महत्या तक कर रहे हैं. इसलिए सरकार जान-भूझकर के लाउडस्पीकर पर बहस छेड़ना चाहती है. ये आदेश आज का नहीं है, पहले से इम्प्लीमेंट क्यों नहीं किया? ये सरकार बताए."

अखिलेश ने कहा,

  • "कानून-व्यवस्था सबसे ज्यादा खराब यूपी की है. कानून-व्यवस्था पर बहस न हो, इसलिए सरकार ये बुल्डोजर चला रही है. सवाल बुल्डोजर का है तो वो जाति देखकर के, दल देखकर के और ये देखकर के कि वो मुसलमान का है, इसलिए बुल्डोजर चलेगा."

  • "हमारा स्टैंड बहुत क्लियर है, समाजवादी पार्टी आजम खान साहब के साथ है."

  • "बीजेपी की इंटरनल रिपोर्ट में कहा गया है कि बीएसपी ने उनका साथ दिया."

(एसपी मुखिया अखिलेश यादव ने और क्या-क्या कहा, इसे ऊपर शेयर किए गए वीडियो में देखा जा सकता है.)

एसपी चीफ अखिलेश यादव.
यूपी में बिजली संकट: अखिलेश ने योगी सरकार को घेरा, तंज कसते हुए ये सब कहा

संबंधित खबरें

No stories found.