सीएम योगी आदित्यनाथ पर लिखी किताब पढ़ कर आए अखिलेश यादव! फिर विधानसभा में पढ़ाया ये पाठ

विधानसभा में अखिलेश यादव ने योगी सरकार से कई सवाल पूछे.
विधानसभा में अखिलेश यादव ने योगी सरकार से कई सवाल पूछे.फोटो: यूपी तक.

उत्तर प्रदेश विधानसभा में बजट चर्चा के दौरान नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने समाजवाद की परिभाषा समझाई तो पलटवार करते हुए उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि यह नकली समाजवाद को फैलाने का काम कर रहे हैं. नेता प्रतिपक्ष के बयान पर पलटवार करते हुए उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि समाजवादी साथी जो इस तरह का भाषण कर रहे हैं, वह पूरी तरह नकली समाजवाद को फैलाने का काम कर रहे हैं.

अहम बिंदु

नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने अपने करीब डेढ़ घंटे के लंबे भाषण में सत्ता पक्ष की ओर इशारा करते हुए कहा, 'कभी कभी मुझे लोग समाजवाद सिखाने लगते हैं, नेता सदन सिखाएं तो कोई बात नहीं, जो पढ़ना नहीं जानते वे भी कभी—कभी सिखाने लगते हैं.' उन्होंने एक किताब का जिक्र किया और कहा कि सभी सदस्यों को यह किताब बांटना चाहता हूं. अखिलेश यादव ने दोहराया कि नेता सदन तो समाजवाद के बारे में जानते हैं, इसलिए उन्होंने अपने लिए एक किताब बनवाई और छपवाई, जिसके फ्रंट पर लिखा 'द राइज ऑफ ए सैफरन सोशलिस्ट'.

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि 'अगर हम सोशलिस्ट हैं तो क्या गलत है, आप भी तो सोशलिस्ट हो. ये जो किसानों को पैसा बांट रहे, क्या ये सोशलिस्ट सिद्धांत नहीं है. क्या गरीब बेटियों को जो दे रहे हो वह समाजवादी सिद्धांत नहीं है.'

अखिलेश यादव ने कहा कि 'अगर सोशलिस्ट पर प्रश्न चिन्ह लगाते हैं तो आप डेमोक्रेटिक भी नहीं हैं, आप लोकतंत्र पर भरोसा नहीं करते, अगर लोकतंत्र पर भरोसा नहीं करते और समाजवादी नहीं हैं तो आप सेकुलर भी नहीं हो सकते हैं.'

यूपी विधानसभा में समाजवाद पर चली अखिलेश यादव की इस क्लास पर आधारित पूरी रिपोर्ट इस खबर की शुरुआत में टॉप पर एंबेड किए गए वीडियो पर क्लिक कर देखी जा सकती है.

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in