3 IAS ने किया VRS के लिए आवेदन, लिस्ट में शामिल हुईं योगी सरकार की ये खास अफसर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथफोटो: यूपी सरकार के यू-ट्यूब चैनल से.

उत्तर प्रदेश में इस वक्त वीआरएस (स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना) की होड़ मच गई है. एक के बाद एक आईएएस अफसर वीआरएस के लिए आवेदन कर रहे हैं. मिली जानकारी के मुताबिक, यूपी में पिछले एक हफ्ते में तीन आईएएस अफसरों ने वीआरएस के लिए केंद्र सरकार से आवेदन कर दिया है. संघ लोक सेवा आयोग ने इसकी जानकारी यूपी सरकार को दी है.

अहम बिंदु

जानकारी के मुताबिक, आईएएस अफसर रेणुका कुमार, जूथिका पाटनकार और विकास कोठवाल ने वीआरएस के लिए आवेदन किया है. साल 2019 में 1993 बेच के आईएएस अफसर राजीव अग्रवाल पहले वीआरएस ले चुके हैं. जो आज फेसबुक में कार्यरत हैं.

आपको बता दें कि रेणुका कुमार 1987 बैैच की अफसर हैं और केंद्र में अल्पसंख्यक कल्याण विभाग में सचिव हैं. वह यूपी से 2021 में केंद्र गई थीं. 2023 में उनका रिटायरमेंट है, लेकिन उन्होंने वीआरएस के लिए आवेदन कर दिया है. ऐसा कहा जाता है कि रेणुका कुमार योगी सरकार की खास अफसर हैं.

हालांकि, रेणुका कुमार के वीआरएस के पीछे का कारण अभी स्पष्ट नहीं है. माना जा रहा है कि या तो वह नाराज हैं, या उन्हें कोई बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है. इसके अलावा ऐसा भी कहा जा रहा है कि वह राजनीति में भी आ सकती हैं.

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in