UP: केशव मौर्य के बेटे की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ दर्ज FIR होगी वापस? जानें पूरा मामला

UP: केशव मौर्य के बेटे की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ दर्ज FIR होगी वापस? जानें पूरा मामला
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के बेटे योगेश मौर्य.फोटो: अखिलेश कुमार, यूपी तक

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बेटे योगेश मौर्य के साथ विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान मारपीट मामले में नया मोड़ आ गया है. योगेश मौर्य की तहरीर पर 50 आरोपियों के खिलाफ दर्ज केस अब वापस लिया जा सकता है. खुद योगेश मौर्य ने एसपी को मुकदमा वापस लेने के लिए पार्थना पत्र दिया है.

आपको बता दें कि योगेश मौर्य की तहरीर पर 23 अप्रैल को मोहब्बतपुर पइंसा कोतवाली में 50 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था, जिसमें 25 नामजद और 25 अज्ञात थे. केस दर्ज होने की जानकारी होते ही क्षेत्रीय लोगों में हड़कंप मच गया.

क्षेत्रीय लोगों ने योगेश मौर्य के पास जाकर उन्हें बताया कि मुकदमे में बहुत से गरीब परिवार के लोग हैं और कई छात्र भी हैं, मुकदमे के कारण उनका भविष्य बर्बाद हो सकता है. इसके बाद योगेश मौर्य ने मुकदमे वापस लेने का फैसला किया. सोमवार को योगेश मौर्य एसपी कार्यालय पहुंचे और वहां उन्होंने अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर को मुकदमा वापस लेने के लिए पार्थना पत्र दिया.

अहम बिंदु

मामले को लेकर अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर ने बताया, "23 अप्रैल को योगेश मौर्य की तहरीर के आधार पर थाना मोहब्बतपुर पइंसा में मुकदमा लिखा गया था. इस मुकदमे के संबंध में योगेश की तरफ से सोमवार को एक आवेदन पत्र दिया गया. आवेदन पत्र में योगेश ने आरोपी युवाओं के भविष्य का जिक्र कर उनके खिलाफ दर्ज केस वापस लेने की मांग की है." समर बहादुर ने आगे बताया कि योगेश के आवेदन के बाद नियमानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान 24 फरवरी 2022 को थाना क्षेत्र के नारा गांव के पास अपने पिता केशव प्रसाद मौर्य के चुनाव प्रचार के दौरान योगेश मौर्य के साथ कई लोगों ने अभद्रता व मारपीट की थी तथा उनकी सोने की चेन भी लूट ली थी.

योगेश मौर्य की तहरीर पर 25 नामजद व 25 अज्ञात लोगों के विरुद्ध रविवार को सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज किया गया था.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री हाल में हुए विधानसभा चुनाव में कौशांबी जिले की सिराथू विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार थे और वह समाजवादी पार्टी की पल्लवी पटेल से करीब सात हजार मतों से पराजित हो गये थे.

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के बेटे योगेश मौर्य.
यूपी: डिप्टी सीएम केशव मौर्य के बेटे के साथ मारपीट मामले में 50 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

संबंधित खबरें

No stories found.