कब मंत्री बनेंगे ओम प्रकाश राजभर? ‘मिलियन डॉलर क्वेश्चन’ के बीच CM योगी से हुई खास मुलाकात

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Om Prakash Rajbhar News: उत्तर प्रदेश के सियासी गलियारों में इस वक्त सबसे बड़ा सवाल यही है कि आखिर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर योगी सरकार में मंत्री कब बनेंगे. खुद राजभर कई बार कह चुके हैं कि वह मंत्री जरूर बनेंगे. वहीं, विपक्ष ने तंज कसते हुए कहा है कि ‘दिल्ली-यूपी’ के बीच चल रही ‘जंग’ के चलते राजभर मंत्री नहीं बन पा रहे हैं. इन सब के बीच शुक्रवार को ‘लखनऊ का तापमान’ तब बढ़ गया जब ओम प्रकाश राजभर अपने बड़े बेटे अरविंद राजभर के साथ सीएम योगी से मिलने पहुंच गए. राजभर ने खुद बताया कि इस दौरान उन्होंने सीएम योगी से शिष्टाचार मुलाकात कर भर/राजभर जाति को अनुसूचित जनजाति में सूचीबद्ध किए जाने मांग की है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए राजभर ने कहा, “आज 5 कालिदास मार्ग मुख्यमंत्री आवास पर उत्तर प्रदेश के लोकप्रिय माननीय मुख्यमंत्री आदरणीय श्री योगी आदित्यनाथ जी से शिष्टाचार मुलाकात कर भर/राजभर जाति को अनुसूचित जनजाति में सूचीबद्ध किए जाने के लिए प्रस्ताव यथा शीघ्र भारत सरकार को भेजने के लिए मुलाकात किया. और बंजारा जाति के लगभग 2500 आबादी वाले गांव रणवीर नगर सैफई तहसील सैफई जनपद इटावा के उपेक्षित बंजारा समाज की समस्या के संबंध में भी चर्चा हुई.”

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

कब बनेंगे राजभर मंत्री?

जानकारी के मुताबिक, योगी सरकार लोकसभा चुनाव से पहले अपने कैबिनेट का विस्तार कर सकती है. हालांकि, अब तक इस पर ठोस बयान नहीं आया है. ओम प्रकाश राजभर के NDA में आने के बाद से ही उन्हें मंत्री बनाने के कयासों का दौर जारी है. माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव की सुगबुगाहट से पहले योगी सरकार अपने मंत्रिमंडल में कुछ फेरबदल कर सकती है. योगी मंत्रिमंडल में क्या राजभर शामिल होंगे, यह देखना दिलचस्प होगा.

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT