आजमगढ़ से फतेहगढ़ जेल स्थानांतरित किए गए सपा के बाहुबली विधायक रमाकांत यादव
फोटो कोलाज: यूपी तक

आजमगढ़ से फतेहगढ़ जेल स्थानांतरित किए गए सपा के बाहुबली विधायक रमाकांत यादव

UP News: समाजवादी पार्टी (सपा) के बाहुबली विधायक रमाकांत यादव को शनिवार रात आजमगढ़ से फतेहगढ़ केंद्रीय कारागार स्थानांतरित कर दिया गया. उपकारापाल (डिप्टी जेलर) सुरजीत कुमार ने रविवार को बताया कि प्रशासन के निर्देश पर आजमगढ़ कारागार में बंद सपा विधायक रमाकांत यादव को शनिवार रात फतेहगढ़ केंद्रीय कारागार में स्थानांतरित कर दिया गया. उन्होंने बताया कि विधायक को सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त वाली बैरक संख्या एक में रखा गया है.

गौरतलब है कि आजमगढ़ की फूलपुर पवई सीट से सपा विधायक रमाकांत यादव को वर्ष 1998 में लोकसभा चुनाव के दौरान आजमगढ़ के अंबारी चौकी क्षेत्र में हुई हिंसा और गोलीबारी के मामले में गत 25 जुलाई को अदालत में आत्मसमर्पण के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया था. उसके बाद से वह आजमगढ़ जेल में बंद थे. उन पर सात मुकदमे दर्ज हैं.
अहम बिंदु

डिप्टी जेलर ने बताया कि रमाकांत यादव के फतेहगढ़ केंद्रीय कारागार पहुंचने से पहले सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए. रात करीब साढ़े आठ बजे जेल के प्रवेश द्वार पर सामान की तलाशी लेकर उन्हें अंदर भेज दिया गया.

इस दौरान जेल के बाहर यादव से मिलने के लिए बड़ी संख्या में सपा कार्यकर्ता एकत्र हो गए और जेल परिसर के अंदर जाने की कोशिश करने पर जेल कर्मियों से उनकी तीखी नोकझोंक भी हुई.

आजमगढ़ से फतेहगढ़ जेल स्थानांतरित किए गए सपा के बाहुबली विधायक रमाकांत यादव
आजमगढ़: लेखपाल का रिश्वत लेते वीडियो वायरल, एसडीएम ने किया निलंबित, जांच टीम गठित

Related Stories

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in