बरेली: पति की दूसरी शादी में जाकर पत्नी खुशी-खुशी घर ले लाई अपनी सौतन, दिलचस्प है कहानी

बरेली: पति की दूसरी शादी में जाकर पत्नी खुशी-खुशी घर ले लाई अपनी सौतन, दिलचस्प है कहानी
सांकेतिक तस्वीरफोटो: इंडिया टुडे

यूपी के बरेली जिले से एक दिलचस्प मामला सामने आया है. बता दें कि जिले की एक महिला ने अपने पति की खुशी के लिए दूसरी शादी की ना सिर्फ सहमति दी, बल्कि बारात में शामिल होकर अपनी सौतन को विदा करा कर अपने घर ले लाई. खबर है कि शादी के चार साल बाद भी दंपति को संतान नहीं हुई थी. इसी के चलते पति की संतान की इच्छा को देखते हुए महिला ने पति की दूसरी शादी की सहमति दे दी.

बता दें कि महिला के मायके वालों ने शादी पर एतराज जताते हुए थाने में तहरीर दी. मगर महिला अपने पति के बचाव में खड़ी हो गई. पुलिस ने भी महिला की सहमति को देखते हुए शख्स के खिलाफ कार्रवाई करने से इनकार कर दिया है. प्यार, त्याग और आपसी सामंजस्य का यह किस्सा पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है.

यहां जानिए विस्तार से पूरे मामले को-

बरेली में फरीदपुर के एक मोहल्ले में एक परिवार ने चार साल पहले अपनी बेटी की शादी भगवंतापुर गांव के एक युवक से की थी. पति-पत्नी दोनों बड़े प्यार से रह रहे थे, लेकिन उन्हें संतान नहीं हुई थी. खबर है कि शख्स ने संतान प्राप्ति के लिए दूसरी शादी करने की इच्छा व्यक्त की. जब पति ने पत्नी के सामने दूसरी शादी की बात कही तो उसने इस बात के लिए सहमति दे दी. फिर क्या था इसके बाद पति का रिश्ता तय हो गया और पत्नी अपनी सौतन को लाने को खुशी-खुशी तैयार हो गई.

इधर रिश्तेदारों और दोस्तों ने युवक की दूसरी शादी पीलीभीत के बिलसंडा से तय करा दी. बीते गुरुवार को युवक अपने परिवार और दोस्तों के साथ बारात लेकर गया. उसकी पहली पत्नी भी अपने पति के साथ बाराती बन कर बारात में सजधज कर गई.

पीलीभीत में भी जब बारात पहुंची तो पत्नी को साथ देख कर शादी में आये लोग भी चर्चा करने लगे. साथ ही पति पत्नी के बीच प्रेम को देख कर अभिभूत हो गए. मगर जब दामाद की दूसरी शादी की बात गांव वालों के जरिए महिला के मायके वालों को हुई, तो वे विरोध करने के लिए थाने पहुंच गए.

पुलिस ने कही ये बात-

महिला के मायके वालों ने पुलिस को तहरीर दी. वहीं, फरीदपुर इंस्पेक्टर से एसपी देहात ने जब मामले के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि शिकायत मिलने पर टीम को भेजा गया, तो जांच में महिला की सहमति से पति की दूसरी शादी करने की बात सामने आई. महिला ने पुलिस से कहा कि उसे इस शादी से कोई समस्या नहीं है. बता दें कि पत्नी की सहमति के चलते पुलिस की ओर से मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

सांकेतिक तस्वीर
बरेली: कार से टकराई बाइक तो BJP नेता ने सिपाही के बेटे को मार दी गोली! जानें पूरा मामला

संबंधित खबरें

No stories found.