क्या यूपी में BPL कार्ड धारकों को मिलेगी मुफ्त शराब? BSP एमएलसी को सरकार से मिला ये जवाब

BSP के विधान परिषद सदस्य भीम राव अंबेडकर
BSP के विधान परिषद सदस्य भीम राव अंबेडकरफोटो: शिल्पी सेन, यूपी तक

यूपी में विधानसभा और विधान परिषद के सत्र चल रहे हैं. इन सत्रों में सत्ता पक्ष और नेताओं के बीच आपसी तकरार देखने को मिल रही है. पहले विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष यानी अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और नेता सदन सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के बीच वार-पलटवार देखने को मिली. फिर यूपी के उच्च सदन यानी विधान परिषद में केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) बनाम स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) का मामला देखने को मिला. इस बीच विधान परिषद में बहुजन समाज पार्टी के एमएलसी ने एक ऐसा सवाल पूछा है कि जिसे लेकर काफी चर्चा है. यह सवाल शराब को लेकर था.

असल में BSP के विधान परिषद सदस्य भीम राव अंबेडकर ने आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल से एक सवाल किया कि क्या BPL कार्ड धारकों को मुफ़्त शराब देने की कोई योजना है?

उन्होंने यूपी तक से बातचीत में कहा कि सरकार ने ज़्यादातर उन बस्तियों में ठेका खुलवाया है जहां निम्न आय वर्ग के लोग रहते हैं. उनको सरकार मुफ़्त में अनाज दे रही है, लेकिन वो जो पैसा कमाते हैं वो इन्हीं ठेकों पर शराब ख़रीद कर खर्च कर देते हैं, तो क्या सरकार उनको मुफ़्त में शराब भी देगी?

बीएसपी एमएलसी ने कहा कि सरकार के हाथ में मुफ्त शराब देना नहीं है, तो ठेके तो बंद करवाना है ही, लेकिन ऐसा नहीं कर रही सरकार. ये उन लोगों से धोखा है जिनको सरकार मुफ़्त में अनाज दे रही है, क्योंकि जितना लाभ मुफ़्त अनाज से मिल रहा, उससे ज़्यादा ठेके पर शराब में वो खर्च कर रहे हैं.

हालांकि बीएसपी एमएलसी ने यूपी तक को बताया कि सरकार ने उन्हें जवाब दिया है कि ऐसी कोई मुफ्त शराब की योजना नहीं है

BSP के विधान परिषद सदस्य भीम राव अंबेडकर
बाहुबली मुख्तार के बड़े भाई और बीएसपी सांसद अफजाल अंसारी की 3 प्रॉपर्टी कुर्क

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in