2024 के लोकसभा चुनाव में किसका समर्थन करेगा BKU? राकेश टिकैत ने कही ये बड़ी बात

यूपी चुनाव समाचार | UP Election 2024
2024 के लोकसभा चुनाव में किसका समर्थन करेगा BKU? राकेश टिकैत ने कही ये बड़ी बात
फोटो: पंकज श्रीवास्तव

Prayagraj News: रविवार को प्रयागराज के माघ मेले में पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि उनका संगठन भारतीय किसान यूनियन (BKU) अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में किसी भी राजनीतिक दल को कतई अपना समर्थन नहीं देगा. हालांकि उन्होंने मौजूदा सरकार पर निशाना साधते हुए यह संकेत जरूर दिया कि उनके संगठन से जुड़े किसान लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ रहेंगे. 

राकेश टिकैत ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उन्हें भरोसा दिलाया कि जिन राज्यों में उनकी पार्टी की सरकार है, वहां किसानों के हित में जल्दी उचित कदम उठाए जाएंगे. राकेश टिकैत ने यह भी जानकारी दी कि चुनाव से पहले राहुल गांधी किसान संगठनों के साथ बड़ी बैठक भी करेंगे.

यूपी लोकसभा चुनाव: टिकैत ने यह भी कहा कि आवारा जानवरों की वजह से किसानों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इस समस्या को दूर करने के लिए केंद्र और राज्य सरकार द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाए जाने से किसान नाराज हैं. राकेश टिकैत ने बीजेपी और उसकी सरकारों पर हमला बोलने के साथ ही यह सफाई भी दी कि जहां भी किसानों पर अत्याचार होगा, वह उसका विरोध करेंगे, चाहे वहां बीजेपी की सरकार हो या गैर बीजेपी की.

राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने बताया कि 3 दिन पहले बिहार के बक्सर में किसानों पर लाठीचार्ज की घटना के विरोध में वह सोमवार को बक्सर जाकर वहां के किसानों द्वारा चलाए जा रहे आंदोलन को अपना समर्थन देंगे.

गौरतलब है कि राकेश टिकैत को 4 दिनों तक माघ मेले में ही रहना था, लेकिन सोमवार को वह बक्सर में रहेंगे और वहां से वापस माघ मेले में ही लौटेंगे. माघ मेले में वापस लौटकर राकेश टिकैत संगम की रेती से किसानों के आंदोलन को लेकर कोई बड़ा ऐलान भी कर सकते हैं.

2024 के लोकसभा चुनाव में किसका समर्थन करेगा BKU? राकेश टिकैत ने कही ये बड़ी बात
प्रयागराज: BSNL ऑफिस के एकाउंट सेक्शन में लगी आग, पुराने जरूरी रिकॉर्ड जलकर हुए राख

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in