जो काम आजादी के बाद से 1962 तक हो जाना चाहिए था, वो अब हो रहा है: UP के मंत्री सुरेश खन्ना

जो काम आजादी के बाद से 1962 तक हो जाना चाहिए था, वो अब हो रहा है: UP के मंत्री सुरेश खन्ना
फोटो: @DhirendraGBN/ ट्विटर

उत्तर प्रदेश के वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने रविवार को कहा कि देश की बुनियादी जरूरतें अगर समय पर पूरी हो गई होतीं, तो आज भारत विकासशील नहीं विकसित देशों की कतार में खड़ा होता.

उन्होंने गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय के सभागार में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, ‘‘नेतृत्व की गलत नीतियों के कारण देश की बुनियादी जरूरतें पूरी नहीं हो पाईं, जो काम आजादी के बाद से 1962 तक हो जाना चाहिए था, वो अब हो रहा है. आज दुनिया भारत का लोहा मानती है. देश विश्व गुरु बनने की ओर बढ़ रहा है.’’

मंत्री ने अंत्योदय योजना के लाभार्थियों को राशन कार्ड का वितरण भी किया. सुरेश खन्ना ने कहा कि आजाद भारत के पहले बजट में गांवों को महज 17 प्रतिशत आवंटन हुआ। 1977 में पहली बार 40 प्रतिशत बजट मिलने से सही मायने में गांवों का विकास शुरू हुआ.

यूपी के वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री ने कहा,

"आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार ने गांवों में बिजली, घर-घर रसोई गैस, आवास, शौचालय जैसी बुनियादी सुविधाएं पहुंचाई हैं. आयुष्मान भारत योजना से गरीबों को पांच लाख रुपये तक के इलाज की सुविधा मिली है. अकेले गौतमबुद्ध नगर में इस योजना से 20,850 लोगों को लाभ मिला है."

सुरेश खन्ना

सुरेश खन्ना ने कहा कि केंद्र सरकार गरीबों को समर्पित है. अंत्योदय की कल्पना को साकार किया है. उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हिदुस्तान की तस्वीर, तकदीर बदली है. विकास का गुजरात मॉडल बनाया. कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त किया."

इस अवसर पर सांसद डॉ़ महेश शर्मा, विधायक धीरेंद्र सिंह, तेजपाल नागर एवं अन्य मौजूद रहे.

(भाषा के इनपुट्स के साथ)

जो काम आजादी के बाद से 1962 तक हो जाना चाहिए था, वो अब हो रहा है: UP के मंत्री सुरेश खन्ना
गौतमबुद्ध नगर: ड्यूटी में लापरवाही के आरोप में दो थाना प्रभारी लाइन हाजिर किए गए

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in