हमारी सरकार ने चेहरा देखकर नौकरी नहीं दी, पहले होती थी भर्ती में वसूली: CM योगी

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार के साढ़े चार साल पूरे हो गए हैं. इस मौके पर 19 सितंबर को सीएम योगी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अपनी सरकार की ‘उपलब्धियों’ को सामने रखा.

सीएम योगी ने कहा, ”पहले मुख्यमंत्रियों में अपने आवास बनाने की होड़ लगती थी, जबकि हम लोगों ने अपने आवास नहीं, बल्कि 42 लाख गरीबों के आवास बनाए हैं.”

योगी आदित्यनाथ ने कहा, ”पिछले 4.5 वर्षों में प्रदेश ने जो उपलब्धियां हासिल की हैं, उसने प्रदेश के लिए परसेप्शन बदला है. 4.5 वर्ष का यह कार्यकाल सुरक्षा और सुशासन का रहा है.”

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

उन्होंने दावा किया कि इन 4.5 वर्षों में एक भी दंगा प्रदेश के अंदर नहीं हुआ है, जबकि उससे पहले हर तीसरे और चौथे दिन एक दंगा होता था. सीएम योगी ने कहा कि आज माफियाओं से कब्जे वाली जमीन छुड़वाई जा रही है, अपराधी सलाखों के पीछे जा रहे हैं.

सीएम योगी ने कहा,

ADVERTISEMENT

  • ”सर्वांगीण विकास आज नए देश के नए उत्तर प्रदेश की पहचान है. प्रदेश के अंदर पारदर्शी भर्ती की प्रक्रिया को बढ़ाया गया, 4.5 लाख से अधिक सरकारी नौकरियां दी गईं.”

  • ”हमारी सरकार ने चेहरा देखकर नौकरी नहीं दी, योग्यता के आधार पर चयन किया गया. पिछली सरकारों में पूरा खानदान भर्ती में वसूली के लिए निकल पड़ता था”

  • ADVERTISEMENT

  • ”देश और दुनिया का हर उद्योगपति आज उत्तर प्रदेश में निवेश करने को तैयार है. 3 लाख करोड़ से अधिक का निवेश उत्तर प्रदेश में हुआ है.”

  • मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि पिछले 4.5 सालों में कोई भी आरोप नहीं लगा सकता है कि ट्रांसफर-पोस्टिंग में कोई लेनदेन हुआ हो. उन्होंने कहा कि जन आरोग्य योजना के तहत 6.90 करोड़ से ज्यादा व्यक्तियों को 5 लाख रुपये का बीमा कवर दिया जा रहा है.

    खेती-किसानी को लेकर सीएम योगी ने कहा,

    • ”एक दर्जन से अधिक सिंचाई परियोजनाओं को सिर्फ बुंदेलखंड के अंदर पूरा किया गया, जहां पिछली सरकारें झांकने तक नहीं जाती थीं.”

    • ”2007 से 2017 तक मात्र 95 हजार करोड़ रुपये का गन्ना मूल्य का भुगतान किया गया था. हमारी 4.5 साल की सरकार में 1.44 लाख करोड़ रुपये का गन्ना मूल्य का रिकॉर्ड भुगतान किसानों को किया गया.

    • ”66 लाख मीट्रिक टन धान की खरीद सीधे किसानों से हमारी सरकार ने की है. पिछली सरकार में मात्र 6 लाख मीट्रिक टन धान की खरीद हुई थी, वह भी किसानों से नहीं आढ़तियों के माध्यम से.”

    इसके अलावा सीएम योगी ने कहा, ”1.41 करोड़ घरों को प्रदेश के अंदर नि:शुल्क बिजली कनेक्शन दिए गए. 1.67 करोड़ परिवारों को उज्ज्वला योजना के तहत नि:शुल्क गैस कनेक्शन दिए गए.”

    उन्होंने दावा किया कि पिछली सरकारों में गरीबों के पास उनके अपने राशन कार्ड नहीं थे, लेकिन आज हर गरीब के पास राशन कार्ड है और वह देश के अंदर कहीं भी राशन ले सकता है.

    सीएम योगी ने कहा कि बहन और बेटियों की सुरक्षा हमारी सरकार की प्राथमिकता पर है. उन्होंने कहा कि अयोध्या में दीपोत्सव का आयोजन हो या बरसाना में रंगोत्सव का आयोजन हो, हमारी सरकार ने अपनी परंपरा से देश और दुनिया को परिचित कराया, हमारी सरकार में दशकों से लंबित आस्था के केंद्रों को सम्मान दिया जा रहा है.

    सीएम योगी ने कहा कि 2016-2017 में प्रदेश, देश की 6वीं अर्थव्यवस्था हुआ करता था, आज प्रसन्नता है कि प्रदेश, देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है.

    उन्होंने कहा कि आज प्रदेश को एक्सप्रेसवे से जोड़ा जा रहा है, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे, बलिया एक्सप्रेसवे, गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे, बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे और गंगा एक्सप्रेसवे प्रदेश को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे.

    सीएम योगी ने कहा, ”आज प्रदेश के चार महानगरों में मेट्रो का निर्माण कार्य जारी है, कानपुर और आगरा में नवंबर तक मेट्रो का संचालन भी शुरू हो जाएगा.”

    उन्होंने कहा कि पहली बार पुलिस और फॉरेंसिक इंस्टीट्यूट लखनऊ में स्थापित किया जा रहा है, हमारी सरकार ने सुरक्षा और सुशासन का जो मॉडल दिया है, आज उसे पूरा देश और दुनिया देख रही है. कोरोना को लेकर सीएम योगी ने कहा कि सबसे ज्यादा टेस्ट उत्तर प्रदेश में, सबसे ज्यादा टीकाकरण उत्तर प्रदेश में और कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण, यह नया उत्तर प्रदेश है.

    योगी सरकार के 4.5 साल पूरे, अखिलेश बोले- ‘6 महीने बचे जुमलेबाज सरकार के’

      follow whatsapp

      ADVERTISEMENT