लखीमपुर खीरी को हिंदू बनाम सिख लड़ाई में बदलने की कोशिश की जा रही: वरुण गांधी

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

लखीमपुर खीरी में 3 अक्टूबर को हुई हिंसा के बाद पीलीभीत से बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने एक बार फिर इस मामले पर प्रतिक्रिया दी है.

वरुण ने 10 अक्टूबर को ट्वीट कर कहा है, ”लखीमपुर खीरी को हिंदू बनाम सिख लड़ाई में बदलने की कोशिश की जा रही है. यह न केवल एक अनैतिक और झूठा नैरेटिव है, बल्कि ये फॉल्ट-लाइन्स बनाना और उन घावों को फिर से खोलना खतरनाक है, जिनको ठीक होने में एक पीढ़ी लगी है. हमें राष्ट्रीय एकता से ऊपर राजनीतिक फायदों को नहीं रखना चाहिए.”

इस मामले में वरुण ने 7 अक्टूबर को एक वायरल वीडियो ट्वीट कर कहा था, ”वीडियो बिल्कुल साफ है. हत्या के जरिए प्रदर्शनकारियों को चुप नहीं कराया जा सकता. किसानों के निर्दोष खून के लिए जवाबदेही होनी चाहिए और अहंकार और क्रूरता का संदेश किसान के दिमाग में जाने से पहले न्याय दिया जाना चाहिए.”

बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष जांच दल (एसआईटी) ने लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ‘टेनी’ के बेटे आशीष मिश्रा को शनिवार को करीब 12 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया और आधी रात के बाद उसे ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया, जहां से उनको न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया.

इस मामले में वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी (एसपीओ) एसपी यादव ने बताया कि आशीष की पुलिस रिमांड के लिए अर्जी दी गई थी और अदालत ने इस अर्जी पर सुनवाई के लिए 11 अक्टूबर की तारीख तय की है. इससे पहले पुलिस ने बताया था कि मामले के आरोपियों में से 2 (लवकुश और आशीष पांडे) को 7 अक्टूबर को गिरफ्तार कर लिया गया था.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

लखीमपुर खीरी हिंसा: जानिए 12 घंटे की पूछताछ में 10 बड़े सवालों पर आशीष मिश्रा ने क्या कहा

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT