शिवपाल की पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक, सपा उम्मीदवार डिंपल को जिताने का किया आह्वान

भाषा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव (Mainpuri Lok Sabha by-election) के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) के स्टार प्रचारक बनने के अगले दिन प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के अध्यक्ष शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने बुधवार को पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और उपचुनाव में सपा उम्मीदवार डिंपल यादव (Dimple Yadav) को जीत दिलाने का आह्वान किया.

जसवंतनगर सीट से सपा के विधायक शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने अपने पैतृक गांव सैफई में अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं, पदाधिकारियों, ब्लॉक अध्यक्षों और बूथ अध्यक्षों के साथ बैठक की.

करीब दो घंटे तक चली बैठक में यादव ने उपचुनाव में सपा उम्मीदवार डिंपल की जीत सुनिश्चित करने को कहा.

गौरतलब है कि मैनपुरी लोकसभा सीट सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के कारण रिक्त हुई है. इस सीट के लिए आगामी पांच दिसंबर को मतदान होगा.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में शिवपाल सिंह यादव की भूमिका इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि उनका विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र जसवंतनगर भी मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र के तहत आता है.शिवपाल का मैनपुरी के लोगों के साथ करीबी नाता है.

मुलायम सिंह यादव की अनुपलब्धता की स्थिति में क्षेत्र में होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों में शिवपाल उनके प्रतिनिधि के रूप में जाया करते थे.

पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में शामिल एक नेता के मुताबिक शिवपाल ने कहा कि मुलायम सिंह यादव ने मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र को एक विशेष पहचान दी है.

ADVERTISEMENT

उन्होंने कहा कि ‘नेताजी’ मुलायम सिंह यादव का क्षेत्र के लोगों के साथ भावनात्मक जुड़ाव था और उपचुनाव में सपा को जीत दिलाना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

नेता के मुताबिक शिवपाल यादव ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि नेताजी की बहू डिंपल यादव को मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में सपा का प्रत्याशी बनाया गया है.

शिवपाल यादव ने कहा, ‘‘डिंपल हमारे परिवार की बड़ी बहू भी हैं. उन्हें जीत दिलाने के लिए सभी कार्यकर्ता मिलकर काम करें ताकि सपा उम्मीदवार को भारी मतों से जीत हासिल हो.’’

ADVERTISEMENT

शिवपाल यादव का डिंपल के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए उतरना महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि भाजपा ने इस सीट से रघुराज सिंह शाक्य को अपना उम्मीदवार बनाया है जो कभी शिवपाल यादव के करीबी सहयोगी थे.

शाक्य इस साल के शुरू में भाजपा में शामिल होने से पहले प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के ही वरिष्ठ नेता थे.

शाक्य ने मंगलवार को मैनपुरी में संवाददाताओं से बातचीत में शिवपाल यादव को अपना राजनीतिक गुरु बताया था और कहा था कि उन्हें उनके आशीर्वाद की भी जरूरत है.

मैनपुरी लोकसभा सीट पर लंबे समय से सपा का ही कब्जा है. इस सीट पर उपचुनाव के तहत मतदान पांच दिसंबर को होगा जबकि नतीजे की घोषणा आठ दिसंबर को की जाएगी.

सपा उम्मीदवार डिंपल यादव ने पिछले सोमवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था. उस वक्त ना तो शिवपाल सिंह यादव और ना ही उनके बेटे आदित्य यादव उनके साथ शरीक थे.

मैनपुरी उपचुनाव: बहू डिंपल का प्रचार करेंगे शिवपाल यादव? जानिए मीटिंग में क्या तय हुआ

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT