बिहार होते हुए UP पहुंचे राहुल गांधी ने राम मंदिर समेत तमाम मुद्दों पर BJP को खूब सुना दिया

उदय गुप्ता

ADVERTISEMENT

कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी
Rahul Gandhi
social share
google news

Rahul Gandhi on Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ बिहार से होते हुए उत्तर प्रदेश में आ चुकी है. उत्तर प्रदेश में आते ही राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार को जमकर घेरा है. राहुल गांधी ने चुन-चुन कर मोदी सरकार पर निशाने साधे हैं. इस दौरान राहुल ने राम मंदिर और राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम का भी जिक्र किया और सरकार पर हमला बोला है.

उत्तर प्रदेश के चंदौली में राहुल गांधी ने पहले रोड शो किया और उसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान राहुल ने कहा, इस यात्रा का लक्ष्य नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलना है. कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक में हमने नफरत के बीच मोहब्बत की दुकान खोली है. राहुल ने कहा कि देश में नफरत और हिंसा फैल रही है.

मोदी सरकार पर बोला हमला

राहुल गांधी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, आज देश की सरकार पूंजीपतियों के लिए काम कर रही है. देश में बेरोजगारी और महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है. ये सरकार किसानों और गरीबों को भूल चुकी है. ये सिर्फ पूंजीपतियों के लिए काम कर रही है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

अयोध्या का जिक्र कर ये बोले राहुल गांधी

इस दौरान राहुल गांधी ने अयोध्या राम मंदिर का भी जिक्र किया. राहुल गांधी ने कहा कि, आप सभी ने राम मंदिर का कार्यक्रम देखा होगा. उस कार्यक्रम में सिर्फ मोदी ही दिखे. क्या वहां आपको कोई गरीब-किसान दिखाई दिया? क्या वहां आपको आदिवासी राष्ट्रपति दिखाई दीं? राम मंदिर कार्यक्रम में राष्ट्रपति तक की जगह नहीं थी. वहां गरीबों-मजदूरों की भी जगह नहीं थी. वहां सिर्फ अरबपतियों के लिए लाल कालीन लगा हुआ था. 

हम न्याय की बात करते हैं- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने इस दौरान कहा, इस यात्रा में न्याय शब्द हमने इसलिए जोड़ा है, क्योंकि हम आपके साथ न्याय की बात करना चाहते हैं. देश को जोड़नें की बात करना चाहते हैं और एकता की बात करना चाहते हैं. राहुल ने आगे कहा,  हमारा लक्ष्य है कि देश में जो अन्याय हो रहा है, उसके खिलाफ कांग्रेस पार्टी और इंडिया गठबंधन और देश की जनता एक साथ खड़ी हो जाए.

ADVERTISEMENT

‘ये विचारधाराओं की लड़ाई’

इस दौरान राहुल गांधी ने भाजपा सरकार से लड़ाई को विचारधारा की लड़ाई भी बताया. उन्होंने कहा, ‘यहां अब विचारधाराओं की लड़ाई है. एक विचारधारा भाई से भाई को लड़ाने वाली है. ये विचारधारा आपकी जेब में से धन निकालकर सारा धन दो-तीन अरबपतियों को पकड़ाने वाली है. तो वही दूसरी विचारधारा नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलने वाली है. ये विचारधारा आपको आपका हक और धन आपको दिलाने वाली है.

प्रियंका गांधी वाड्रा नहीं हुई शामिल

बता दें कि उत्तर प्रदेश में आई राहुल गांधी की इस यात्रा में प्रियंका गांधी वाड्रा को भी शामिल होना था. मगर प्रियंका गांधी यात्रा में शामिल नहीं हो पाई. दरअसल प्रियंका बीमार हो गईं, जिसकी जानकारी उन्होंने खुद अपने सोशल मीडिया पर दी.

ADVERTISEMENT

प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोशल मीडिया X पर ट्वीट किया, “मैं बड़े चाव से उत्तर प्रदेश में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के पहुंचने का इंतजार कर रही थी, लेकिन बीमारी की वजह से मुझे आज ही अस्पताल में भर्ती होना पड़ा. थोड़ा बेहतर होते ही मैं यात्रा में जुड़ूंगी. तब तक के लिए चंदौली-बनारस पहुंच रहे सभी यात्रियों, पूरी मेहनत से यात्रा की तैयारी में लगे उत्तर प्रदेश के मेरे सहयोगियों और प्यारे भाई को शुभकामनाएं देती हूं.”
 

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT