विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ में आने वाली हैं और पार्टियां? देखिए जयंत चौधरी ने क्या इशारा किया

भाषा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के नेता जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) ने गुरुवार को कहा कि आने वाले दिनों में समान विचारधारा वाले और दलों तथा नेताओं के विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ में शामिल होने की उम्मीद है. विपक्षी गठबंधन के नेता 2024 के लोकसभा चुनावों में राजग से मुकाबला करने के लिए अपनी साझा अभियान रणनीति तैयार करने के लिए गुरुवार और शुक्रवार को तीसरे दौर के विचार-मंथन सत्र के लिए मुंबई में एकत्रित हो रहे हैं.

यहां दो दिवसीय सम्मेलन में 28 राजनीतिक दलों के कम से कम 63 प्रतिनिधि भाग लेंगे और एक समन्वय समिति की घोषणा करने के साथ-साथ गठबंधन के लिए एक लोगो का अनावरण इस दौरान किए जाने की संभावना है.

विपक्षी गठबंधन की बैठक के लिये मुंबई पहुंचने पर चौधरी ने संवाददाताओं से कहा, “हमें कुछ समय दीजिए…समान विचारधारा वाले अधिक दलों और नेताओं के ‘इंडिया’ गठबंधन में शामिल होने की उम्मीद है.”

उन्होंने कहा,

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

“हम उम्मीद करते हैं कि देशभर में जमीन पर काम करने वाले और समान विचारधारा वाले राजनीतिक दल एक साथ आएंगे.”

महत्वपूर्ण तीसरे दौर की चर्चा से पहले विपक्षी गठबंधन ने बुधवार को विश्वास जताया कि वह देश में राजनीतिक बदलाव लाने के लिए एक मजबूत विकल्प प्रदान करेगा. साथ ही, उसने इस बात पर जोर दिया कि भारतीय जनता पार्टी के विपरीत उसके पास प्रधानमंत्री पद के लिए कई चेहरे हैं.

विपक्षी गठबंधन ने दो क्षेत्रीय संगठनों – पीजेंट्स एंड वर्कर्स पार्टी ऑफ इंडिया (पीडब्ल्यूपी), महाराष्ट्र में एक मार्क्सवादी राजनीतिक दल तथा एक अन्य क्षेत्रीय संगठन – को शामिल करके अपना दायरा 28 दलों तक बढ़ाया है.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT