यूपी में मायावती बिगाड़ेंगी भाजपा का गेम! कांग्रेस नेता ने बसपा को लेकर किया ये खुलासा

रजत कुमार

ADVERTISEMENT

mayawati (File Photo)
mayawati
social share
google news

Uttar Pradesh News : देश में लोकसभा की चुनावी बिसात बिछाने की तैयारी जोरशोर से जारी है. अब राजनीतिक पार्टियों को इंतजार है चुनावी बिसात के सजने का, क्योंकि अगले कुछ महीनों में चुनाव का आगाज हो जाएगा. वहीं लोकसभा चुनाव के पहले उत्तर प्रदेश की सियासी शतरंज में शह-मात का खेल अभी से शुरु हो गया है. सियासी हवा किस ओर बह रही है इसे देखकर नेताओं के दलबदल का सिलसिला जारी है. इसी बीच यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. 

कांग्रेस नेता का बड़ा दावा

बता दें कि रविवार को कांग्रेस के उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने मायावती को लेकतर एक बड़ा दावा कर दिया. अविनाश पांडे ने रविवार को कहा कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के लिए विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' के दरवाजे खुले हैं और अब मायावती को तय करना है कि वह आगामी लोकसभा चुनाव भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ एकजुट होकर लड़ना चाहती हैं या अकेले अपने दम पर. कांग्रेस महासचिव ने कहा कि विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' खुले दिल से चाहता है कि बसपा भी इस गठबंधन का हिस्सा बने, लेकिन मायावती पहले ही घोषणा कर चुकी हैं कि वह लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेंगी.

अकेले चुनाव लड़ने का किया है एलान

बता दें कि मायावती ने इस साल के शुरुआत में ही साफ कर दिया था कि वह लोकसभा चुनाव अकेले ही लड़ेंगी. लोकसभा चुनाव 2024 के लिए यूपी में सपा, कांग्रेस और रालोद I.N.D.I.A गठबंधन का हिस्सा हैं. वहीं एनडीए में बीजेपी के साथ अपना दल (एस), सुभासपा और निषाद पार्टी हैं. वहीं पिछले चुनाव की बात करें तो साल 2019 में भी उत्तर प्रदेश में मोदी लहर चली थी. इस दौरान एनडीए ने कुल 64 लोकसभा सीटों पर कब्जा जमाया था. अखिलेश और मायावती का सपा-बसपा गठबंधन था. तब बसपा को 10 तो वहीं सपा को 5 सीटों पर जीत हासिल हुई थी. कांग्रेस ने सिर्फ रायबरेली लोकसभा सीट पर ही जीत मिली थी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT