यादव महाकुंभ में आए मध्य प्रदेश CM मोहन यादव ने 450 साल पहले की ये कहानी बता UP से बताया रिश्ता

यूपी तक

ADVERTISEMENT

एमपी सीएम मोहन यादव
mp cm mohan yadav
social share
google news

UP News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव (Mohan Yadav) उत्तर प्रदेश के दौरे पर आए हुए हैं. दरअसल यूपी में यादव महाकुंभ का आयोजन हो रहा है. इसी आयोजन में शिरकत करने के लिए एमपी सीएम मोहन यादव यहां आए हैं. इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश के साथ अपना एक ऐसा रिश्ता बताया है, जिसे जान सभी चौंक गए हैं.

दरअसल सीएम मोहन यादव ने उत्तर प्रदेश से अपना काफी पुराना रिश्ता बताया है. सीएम मोहन यादव ने कहा कि उनका भी यूपी की धरती से संबंध है. मेरे पूर्वज आजमगढ़ से संबंध रखते थे. आज से करीब 450 साल पहले मेरे पूर्वज आजमगढ़ से चले गए थे. 

गर्व से कहते हैं कृष्ण के वंशज हैं- मोहन यादव

यादव महाकुंभ में आए एमसी सीएम मोहन यादव ने कहा, उत्तर प्रदेश की धरती वह धरती है, जो नारा ही नहीं लगाती, बल्कि उस नारे को साबित भी करती है. इस दौरान सीएम मोहन यादव ने भगवान श्रीकृष्ण को लेकर भी बात की. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सीएम मोहन यादव ने कहा, ‘जिसने मर्यादा तोड़ी, उसको मर्यादा में भगवान श्रीकृष्ण ने रखा. हमें गर्व है कि हम भगवान श्रीकृष्ण के वंशज हैं.’ उन्होंने आगे कहा, जब मैं मुख्यमंत्री बना तो मैंने फैसला लिया कि  जिस जगह पर भगवान कृष्ण शिक्षा लेने आए थे, उस पूरा क्षेत्र को हम तीर्थ बनाएंगे. चित्रकुट में भगवान राम ने 11 साल बिताए है. ऐसे में हमारी सरकार और यूपी सरकार मिलकर वहां एक भव्य तीर्थ क्षेत्र का विकास करेगी. 

मेरी पार्टी ने मुझे आगे बढ़ाया

सीएम मोहन यादव ने इस दौरान अपनी पार्टी भाजपा की तारीफ भी की. उन्होंने कहा, मेरे परिवार का राजनीति से कोई मतलब नहीं था. मेरे पिता ना सीएम थे और ना ही पार्टी के अध्यक्ष थे. लेकिन मेरी पार्टी ने मेरी मेहनत देखी और मुझे उज्जैन नगर पालिका का अध्यक्ष बनाया. उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसे ही सर्व समाज की बात नहीं करते हैं. 

ADVERTISEMENT

इस दौरान मुख्यमंत्री मोहन यादव ने यूपी और एमपी को भाई-भाई भी बताया. उन्होंने कहा, कभी मौका मिले, कभी काम-धंधे के लिए मध्य प्रदेश यानी एमपी में आना हैं, तो आराम से आए. उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश भाई-भाई हैं.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT