BSP के 16 उम्मीदवारों में से 7 मुस्लिम...अब क्या करेंगे अखिलेश यादव? मायावती ने बढ़ाई सपा की टेंशन

आशीष श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : देश में होने जा रहे लोकसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारी में जुटी हैं. इसी कड़ी में बहुजन समाज पार्टी ने रविवार को उत्तर प्रदेश के लिए 16 प्रत्याशियों की अपनी पहली सूची जारी कर दी. जिसमें सात सीटों पर मुस्लिमों को तरजीह देकर इंडिया अलायंस के लिए मुश्किल खड़ी कर दी है. बसपा ने इस लिस्ट में तीन सुरक्षित सीटों पर भी पार्टी ने अपने प्रत्याशी घोषित किए हैं.

मायावती ने दिया अखिलेश को टेंशन

मायावती ने यूपी में लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर साफ संदेश दे दिया है कि अब INDIA ब्लॉक में शामिल होने के सभी प्रयास खत्म हो गए हैं. अगर बीएसपी की इस लिस्ट पर नजर डालें तो मायावती ने 7 सीटों पर मुस्लिम कैंडिडेट उतारे हैं. इससे साफ नजर आ रहा है कि उनका उद्देश्य INDIA ब्लॉक के प्रत्याशी को नुकसान पहुंचाना होगा.

इन सात सीटों पर उतारें मुस्लिम प्रत्याशी

मायावती ने जिन सीटों पर मुस्लिम कैंडिडेट उतारे हैं, उनमें सहारनपुर, मुरादाबाद, रामपुर, संभल, अमरोहा, आंवला और पीलीभीत शामिल हैं. एक ओर सहारनपुर से कांग्रेस ने इमरान मसूद को टिकट दिया है तो वहीं मायावती ने माजिद अली को उतारा है. कांग्रेस ने अमरोहा से दानिश अली को चुनावी मैदान में उतारा  है तो बीएसपी ने मुजाहिद हुसैन को टिकट दिया है.  इसके अलावा सपा ने संभल से शफीकुर्रहमान बर्क के पोते जियार्रहमान बर्क को टिकट दिया है तो बीएसपी ने सौलत अली को मैदान में उतार दिया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मुरादाबाद सीट से बीएसपी ने मोहम्मद इरफान सैफी को उम्मीदवार बनाया है तो वहीं समाजवादी पार्टी भी किसी मुसलमान को ही टिकट देगी. कुछ ऐसी ही स्थिति रामपुर सीट की है, जहां से जीशान खान को प्रत्याशी बनाया गया है.  इसके अलावा मायावती ने आंवला सीट से आबिद अली को मैदान में उतारा है.

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT