अखिलेश यादव का भाजपा पर तंज, बोले- जो 2014 में आए थे, वह 2024 में चले जाएंगे

भाषा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जनता को धोखा देने का आरोप लगाते हुए बृहस्पतिवार को दावा किया कि वर्ष 2024 में उसकी सत्ता से विदाई हो जाएगी.

यादव ने विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) की बैठक में शिरकत के लिए मुंबई जाने से पहले यहां संवाददाताओं से कहा, ‘मुझे खुशी है कि ‘इंडिया’ गठबंधन की बैठकें लगातार हो रही हैं. पूरे देश की जनता को भरोसा है कि यह गठबंधन तैयार होगा और भाजपा देश की सत्ता से बाहर हो जाएगी.

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री यादव ने कहा, ‘अगले लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की महत्वपूर्ण भूमिका है क्योंकि इस राज्य से 80 सांसद चुने जाते हैं. जिन लोगों ने जनता को धोखा दिया है, उन्हें वह वर्ष 2024 में सत्ता से बाहर करेगी. जो 2014 में आए थे, वह 2024 में चले जाएंगे.’

गौरतलब है कि ‘इंडिया’ के घटक दलों के नेताओं की दो दिवसीय बैठक बृहस्पतिवार को हो रही है. इसमें इस मोर्चे के पदाधिकारियों एवं समन्वय समिति, साझा न्यूनतम कार्यक्रम और आगे की रणनीति समेत कई बिंदुओं पर सहमति बनाने के मकसद से चर्चा होने की संभावना है.

देश की वित्तीय राजधानी मुंबई के एक पंचसितारा होटल में 31 अगस्त और एक सितंबर को आयोजित बैठक में इस बार कुल 28 दल हिस्सा लेंगे जो बेंगलुरु में हुई पिछली बैठक के मुकाबले दो अधिक है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

विपक्षी गठबंधन की ओर से उपलब्ध कराए गए कार्यक्रम के अनुसार, बृहस्पतिवार शाम विपक्षी दलों के नेता अनौपचारिक बातचीत होगी. बैठक के दूसरे दिन शुक्रवार सुबह गठबंधन का ‘लोगो’ जारी किया जाएगा और फिर नेता औपचारिक चर्चा की जाएगी. ‘इंडिया’ के घटक दलों के नेता शाम में संयुक्त प्रेस वार्ता को संबोधित करेंगे.

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT