घोसी उपचुनाव: सपा के सुधाकर सिंह बोले- जीत हमारी होगी, लेकिन प्रशासन के लोग गड़बड़ी न करें

कुमार अभिषेक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Ghosi Byelection 2023: मऊ जिले की घोसी विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो गई है. आपको बता दें कि यहां सुबह 7 बजे से शुरू हुई वोटिंग शाम 6 बजे तक जारी रहेगी. घोसी में सीधा मुकाबला घोसी में सीधा मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार दारा सिंह चौहान और समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी सुधाकर सिंह के बीच है. इस बीच सुधाकर सिंह ने यूपी तक से खास बातचीत की है.

सुधाकर सिंह ने कहा, “प्रशासन के लोग मतदाताओं को रोक रहे हैं. कई बूथ पर ऐसी शिकायत मिली है, जहां लोगों के आधार कार्ड चेक किए जा रहे हैं. उनके नाम की स्पेलिंग चेक की जा रही है. पुलिस वालों को चेकिंग का यह अधिकार नहीं है.”

उन्होंने आगे कहा, “यहां जो भी वोट पड़ेंगे उसका 70 फीसदी मेरे पक्ष में है. मुझे जीत में कोई संशय नहीं है. लेकिन पुलिस और प्रशासन के लोग गड़बड़ियां कर रहे हैं.”

बकौल सुधाकर सिंह, “जीत तो हमारी हर हाल में है. लेकिन मैं चाहता हूं कि प्रशासन के लोग गड़बड़ी न करें. मैंने तहसीलदार को फोन किया था, शिकायत मिलने के बाद देखते हैं, आगे क्या होता है.”

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

उपचुनाव के दौरान प्रचार में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक, राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री और भाजपा के सहयोगी दल पार्टी उम्मीदवार दारा सिंह चौहान के पक्ष में वोट मांगते दिखे, जबकि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल यादव सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह को जिताने की अपील करते नजर आए.

सुधाकर सिंह को माकपा और भाकपा का समर्थन मिला

सुधाकर सिंह को कांग्रेस, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी-माले (भाकपा-माले) लिबरेशन का भी समर्थन प्राप्त है.

दिलचस्प बात यह है कि पिछले साल रामपुर और आज़मगढ़ लोकसभा सीटों के लिए हुए उपचुनावों के वास्ते प्रचार नहीं करने वाले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस बार घोसी में एक चुनावी सभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि यह चुनाव देश की राजनीति में बदलाव लाएगा.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT