Ghosi by-election result: BJP के दारा पिछड़े तो संजय निषाद को घोसी में नजर आया ‘पाकिस्तान’!

संतोष शर्मा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Ghosi by-election result: उत्तर प्रदेश में घोसी विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए डाले गए मतों की शुक्रवार को गिनती चल रही है. आपको बता दें कि शुरूआती रुझानों के अनुसार, सपा के सुधाकर सिंह ने भाजपा के दारा सिंह चौहान के सामने अच्छी लीड बना ली है. सातवें राउंड की गिनती के बाद सुधाकर सिंह 7185 वोटों से दारा सिंह चौहान से आगे चल रहे हैं. बता दें कि कुल 34 राउंड तक गिनती होनी है. मगर इस बीच उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री संजय निषाद ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि घोसी उपचुनाव में दारा सिंह चौहान की जीत होगी. साथ ही अजीबोगरीब बयान देते हुए उन्होंने कहा, “एरिया वाइज काउंटिंग होती है. अगर एरिया पाकिस्तान वाला है तो बक्से जब खुलते हैं तो लगता है कि पाकिस्तान जीत रहा है. जब एरिया हम लोगों का आ जाता है तो वे लोग गायब हो जाते हैं.”

संजय निषाद ने कहा, “पाकिस्तान एरिया का मतलब है, जिसमें सपा का वोट है. जहां वे लोग तुष्टिकरण की नीति के तहत वोट जमा करते हैं.”

क्या समाजवादी के वोटर जहां है, वह पाकिस्तान है? इस सवाल के जवाब में संजय निषाद ने कहा, “लगता ही ऐसा ही है. अगर अखिलेश यादव यदुवंशी थे तो कल जन्माष्टमी थी तो उन्हें मथुरा जाना चाहिए था. आंदोलन चलाना चाहिए कि मथुरा हमारी धरती है. मैं जैसे निषाद राज के लिए अकेले लड़ रहा हूं. ऐसे अखिलेश यादव को मथुरा के लिए लड़ना चाहिए. जो अपनी विरासत अपनी संस्कृति के लिए नहीं लड़ रहा सिर्फ वोट के लिए तुष्टिकरण की नीति अपनाएगा तो उसे पाकिस्तान नहीं कहा जाएगा तो क्या कहा जाएगा.”

मंत्री निषाद ने कहा, “शाम आने दीजिए निश्चित रूप से जीत हमारी होगी. जनता की पसंद है NDA है. भारत को आगे ले जाने में हम आगे हैं. भारत को दुनिया में नई पहचान दिला रहे हैं इसलिए जनता हमारे साथ है. जनता जनार्दन होती है और देखिएगा जीत हमारी होगी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के घोसी विधानसभा क्षेत्र में 50 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने मंगलवार (पांच सितंबर) को उपचुनाव के लिए अपने मताधिकार का उपयोग किया था, जो विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के गठन के बाद राज्य में पहला चुनावी मुकाबला था.

आपको बता दें कि उपचुनाव का भाजपा सरकार पर कोई असर नहीं पड़ेगा, जिसे 403 सदस्यीय राज्य विधानसभा में अच्छा बहुमत हासिल है. इसका परिणाम 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए भविष्य का संकेत हो सकता है. उत्तर प्रदेश 543 सदस्यीय लोकसभा में 80 सांसद भेजता है.

 

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT