देश में सीएए लागू होने के बाद सीएम योगी ने दी पहली प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : लोकसभा चुनाव के एलान होने के ठीक पहले केंद्र की मोदी सरकार ने रणनीतिक दांव चलते हुए नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को देशभर में लागू कर दिया है. बता दें कि यह कानून 4 साल पहले बन चुका था लेकिन इसके नियम न बनने और नोटिफिकेशन जारी न होने की वजह से यह अब तक देश में लागू नहीं हो पाया था. इस कानून के तहत देश के तीन पड़ोसी देश बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से भारत आए हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाई को भारतीय नागरिकता दिया जाएगा. वहीं इस कानून के लागू होने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. 

सीएम योगी ने कही ये बात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को देश में लागू हुए नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (सीएए) का स्वागत करते हुए इसे मनुष्यता को आह्लादित करने वाला निर्णय बताया है. सीएम योगी ने इस कानून  पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट  में लिखा कि,  'पीड़ित मानवता के कल्याणार्थ नागरिकता (संशोधन) अधिनियम लागू करने का निर्णय ऐतिहासिक है. इससे पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में मजहबी बर्बरता से पीड़ित अल्पसंख्यक समुदाय के सम्मानजनक जीवन का मार्ग प्रशस्त हुआ है.'

उन्होंने आगे कहा कि, मनुष्यता को आह्लादित करने वाले इस मानवीय निर्णय हेतु प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार एवं गृहमंत्री अमित शाह का धन्यवाद! इस अधिनियम के अंतर्गत भारत की नागरिकता प्राप्त करने जा रहे सभी भाइयों-बहनों का हार्दिक अभिनन्दन! 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

यूपी में अलर्ट

बता दें कि  सीएए को दिसंबर 2019 में संसद ने मंजूरी दी थी. इसके चार साल बाद इसे लागू किया गया है. वहीं इस कानून के लागू होने के बाद उत्तर प्रदेश में पुलिस फोर्स को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए गए हैं. वहीं यूपी में सीएए लागू होने के बाद हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. डीजीपी प्रशांत कुमार ने सभी जिलों की पुलिस को अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही सभी जिलों में फुट पेट्रोलिंग शुरू करने और संवेदनशील इलाकों में सामाजिक सौहार्द बनाए रखने को कहा गया है. 

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT