जहांगीरपुरी: अखिलेश बोले, 'BJP ने बुल्डोजर को गैरकानूनी ताकत दिखाने का प्रतीक बनाया'

जहांगीरपुरी: अखिलेश बोले, 'BJP ने बुल्डोजर को गैरकानूनी ताकत दिखाने का प्रतीक बनाया'
एसपी चीफ अखिलेश यादव.फोटो: इंडिया टुडे आर्काइव

दिल्ली के जहांगीरपुरी में एनडीएमसी के अतिक्रमण विरोधी अभियान ने यूपी की राजनीति का पारा भी चढ़ा दिया है. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस मामले से जुड़े वीडियो को ट्वीट करते हुए भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है.

अखिलेश यादव ने कहा है कि जनता अब बीजेपी सरकार की इस कार्रवाई के विरोध में आंदोलन करेगी. उन्होंने तंज कसते हुए कहा है कि भाजपा बुल्डोजर को ही अपना प्रतीक चिन्ह बना ले.

बुधवार को अखिलेश यादव ने जहांगीपुरी के मामले को लेकर एक के बाद एक दो ट्वीट किए. एक ट्वीट में अखिलेश यादव ने लिखा, 'भाजपा ने बुल्डोज़र को अपनी ग़ैरक़ानूनी ताक़त दिखाने का प्रतीक बना लिया है. मुसलमान व अन्य अल्पसंख्यक, पिछड़े व दलित इनके निशाने पर हैं. अब तो इनके उन्माद का शिकार हिंदू भी हो रहे हैं. भाजपा दरअसल संविधान पर ही ये बुल्डोज़र चला रही है. भाजपा बुल्डोजर को ही अपना प्रतीक चिन्ह बना ले.

अगले ट्वीट में अखिलेश ने लिखा, 'बुल्डोज़र को लेकर देशभर में आक्रोश पैदा हो रहा है. भाजपाई ग़ैरक़ानूनी तरीक़े से अपने विरोधियों के निर्माण को अवैध घोषित कर बुल्डोज़र चलवा रहे हैं. अब जनता भाजपाइयों के घरों, कार्यालयों, व्यापारिक प्रतिष्ठानों के निर्माण की वैधता की जाँच का आंदोलन छेड़ेगी और सच सबके सामने लाएगी.'

आपको बता दें कि यूपी में भी सपा से जुड़े नेताओं, विधायकों की संपत्ति पर बुल्डोजर चलाने की घटना सामने आई हैं. इसे लेकर अखिलेश यादव की चुप्पी पर पिछले दिनों उन्हीं के पार्टी के कुछ नेताओं ने सवाल उठाए और इस्तीफे भी दिए.

बुधवार को दिल्ली में भी बुल्डोजर ऐक्शन देखने को मिला है. एनडीएमसी के अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान भारी संख्या में अर्धसैनिक बलों और पुलिसकर्मियों की मौजूदगी के बीच जहांगीरपुरी में बुल्डोजर से कई मकानों को गिरा दिया गया. हालांकि उच्चतम न्यायालय के एक आदेश के कुछ घंटों के भीतर ही उस अभियान को रोक दिया गया.

उच्चतम न्यायालय द्वारा इसे रोकने का अधिकारियों को निर्देश दिए जाने के बाद भी अभियान जारी रहा. इस संबंध में अधिकारियों ने कहा कि अदालत का लिखित आदेश नहीं मिलने के कारण ऐसा हुआ.

(भाषा के इनपुट्स के साथ)

एसपी चीफ अखिलेश यादव.
कानपुर: लॉकर से जेवरात चोरी मामले के पीड़ितों ने की एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात

संबंधित खबरें

No stories found.