वर्दी पहने फंदे पर लटकती मिली थीं दारोगा रश्मि, अखिलेश पहुंचे उनके घर, जानें पूरा मामला

वर्दी पहने फंदे पर लटकती मिली थीं दारोगा रश्मि, अखिलेश पहुंचे उनके घर, जानें पूरा मामला
फोटो कोलाज: यूपी तक

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव रविवार को लखनऊ के गोसाईगंज पहुंचे और वहां मृतक महिला दरोगा रश्मि यादव के परिजनों से मुलाकात कर हर संभव मदद का आश्वासन दिया. इस दौरान अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि एक विशेष जाति होने की वजह से रश्मि यादव पर पॉलीटिकल प्रेशर था.

अखिलेश यादव ने कहा, "रश्मि ने मेहनत करके परीक्षा पास की और नौकरी हासिल की थी. रश्मि को किस कारणों से आत्महत्या करनी पड़ी, इसकी जांच होनी चाहिए." उन्होंने कहा कि उन्हें जो जानकारी मिली है, उसके अनुसार रश्मि पर काफी पॉलीटिकल प्रेशर था.

समाजवादी पार्टी चीफ ने सवाल किया, "क्या मुख्यमंत्री की जाति के लोग वहां थाने में नहीं बैठे हुए हैं? जिस जिले में घटना हुई है, उस जिले में ऊपर से नीचे तक एक जाति के हैं, पुलिस कप्तान भी कौन है? क्या मुख्यमंत्री की जाति के लोग वहां तैनात नहीं हैं? उस थाने में जितने लोग हैं, क्या मुख्यमंत्री की जाति के नहीं हैं? जो लोग दूसरे दलों पर आरोप लगाते थे वह अब क्या कहेंगे? मुख्यमंत्री के जाति के लोग अन्याय कर रहे हैं?"

गौरतलब है कि अमेठी के मोहनगंज थाने की महिला चौकी प्रभारी रश्मि यादव का शुक्रवार को सरकारी आवास के अंदर वर्दी पहने कमरे के पंखे में बंधे फंदे से लटकता हुआ शव मिला था.

मामले को लेकर अमेठी एसपी दिनेश सिंह का कहना था कि ड्यूटी से दोपहर बाद रश्मि अपने कमरे में गई थीं. जब किसी काम से रश्मि को फोन किया गया तो कोई जवाब नहीं मिला. इसके बाद जब पुलिसकर्मी भेजे गए तो दरवाजा और खिड़कियां बंद थीं. कमरे का ताला तोड़कर देखा तो अंदर रश्मि का शव पंखे पर लटका मिला.

रश्मि के पिता मुन्ना लाल यादव का कहना था कि बेटी ने आत्महत्या नहीं की, बल्कि उसकी हत्या की गई है. उन्होंने कहा था कि बेटी ने तीन दिन पहले फोन कर कहा था कि उसका तबादला हो जाए तो ठीक है, क्योंकि उसे थाने के ही कुछ लोगों से परेशानी हो रही है.

उन्होंने आगे कहा था कि गुरुवार को जब उनकी बेटी का तबादला हो गया तो वह काफी खुश थी. शुक्रवार को उनकी बात नहीं हुई, इसलिए एक दिन में क्या हुआ, इसकी जांच की जानी चाहिए. मुझको लगता है उसका मर्डर किया गया है.

वर्दी पहने फंदे पर लटकती मिली थीं दारोगा रश्मि, अखिलेश पहुंचे उनके घर, जानें पूरा मामला
SP विधायक की आजम खान से मुलाकात न होने पर अखिलेश बोले- 'मुझे मालूम नहीं कौन मिलने गया था'

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in