प्रदेश में योगी सरकार को घेरने के लिए एक्टिव हुए अखिलेश यादव, इस रणनीति पर कर रहे काम

प्रदेश में योगी सरकार को घेरने के लिए एक्टिव हुए अखिलेश यादव, इस रणनीति पर कर रहे काम
एसपी चीफ अखिलेश यादव.फोटो: इंडिया टुडे आर्काइव

उत्तर प्रदेश में नेता प्रतिपक्ष और समाजवादी पार्टी चीफ अखिलेश यादव इन दिनों प्रदेश की योगी सरकार पर हमला करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं. अखिलेश यादव प्रदेश में अपराध से लेकर हादसे तक की घटनाओं के सहारे एक्टिव होकर योगी सरकार को घेरते दिख रहे हैं. इतना ही नहीं, इन घटनाओं पर अखिलेश कहीं अपनी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल को पीड़ितों से मुलाकात के लिए भेज रहे हैं तो कहीं खुद पीड़ित परिवार से मिल रहे हैं.

लखनऊ के गोसाईगंज में रविवार को खुद अखिलेश यादव मृतक महिला दरोगा रश्मि यादव के घर पहुंचे और वहां पीड़ित परिवार से मिलकर उन्हें न्याय का आश्वासन दिया. तो वहीं कई जगहों पर उनके निर्देश पर समाजावदी पार्टी का प्रतिनिधिमंडल हादसों के पीड़ित परिजनों से मिलने जा रहा है.

27 अप्रैल को अखिलेश यादव के निर्देश पर समाजवादी पार्टी का 5 सदस्य प्रतिनिधिमंडल बांदा जाएगा, जहां एसपी नेता बृजेश प्रजापति के मकान को अवैध बताकर होने वाली बुल्डोजर कार्रवाई मामले की जांच कर अखिलेश को रिपोर्ट सौंपेगा. इस प्रतिनिधिमंडल में सांसद विशंभर प्रसाद निषाद, पूर्व सांसद राजाराम पाल, विधायक विशंभर सिंह यादव, विधायक अनिल कुमार प्रधान और बांदा के जिलाध्यक्ष विजय करण यादव शामिल हैं.

27 अप्रैल को ही समाजवादी पार्टी का दूसरा प्रतिनिधिमंडल देवरिया जिले में जाएगा, जहां विधानसभा चुनाव के बाद एसपी के 8 कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. इन 8 कार्यकर्ताओं के परिजनों से प्रतिनिधिमंडल मिलेगा और मामले की जांच कर अखिलेश को रिपोर्ट सौंपेगा.

इस प्रतिनिधिमंडल में पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी, पूर्व मंत्री ब्रह्मा शंकर त्रिपाठी, विधायक संग्राम यादव, पूर्व सांसद कनकलाता सिंह, पूर्व सांसद रमाशंकर राजभर, पूर्व एमएलसी राम अवध यादव, राष्ट्रीय सचिव ओपी यादव और जिला अध्यक्ष डॉ. दिलीप यादव मौजूद रहेंगे.

इसके बाद 28 अप्रैल को समाजवादी पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल प्रतापगढ़ जाएगा और वहां विभिन्न हादसों के पीड़ित परिजनों से मुलाकात करेगा. बता दें कि प्रतापगढ़ में पिछले दिनों नदी में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई थी, चार बच्चों की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी और गैस सिलेंडर फटने से 3 लोगों की मौत हो गई थी. इन हादसों के पीड़ितों से सपा प्रतिनिधिमंडल मुलाकात करेगा.

इस प्रतिनिधिमंडल में मोहम्मद ताहिर खान, विधायक राम सिंह पटेल, विधायक आरके वर्मा, विधायक शाद अली, पूर्व विधायक नागेंद्र यादव, पूर्व विधायक छविनाथ और प्रतापगढ़ के जिला अध्यक्ष अब्दुल कादिर जिलानी शामिल हैं.

एसपी चीफ अखिलेश यादव.
वर्दी पहने फंदे पर लटकती मिली थीं दारोगा रश्मि, अखिलेश पहुंचे उनके घर, जानें पूरा मामला

संबंधित खबरें

No stories found.