आजम-शिवपाल को लेकर केशव देव मौर्य बोले, 'सब खेल 2024 के लिए हो रहा', जानें क्या हैं मायने

आजम-शिवपाल को लेकर केशव देव मौर्य बोले, 'सब खेल 2024 के लिए हो रहा', जानें क्या हैं मायने
शिवपाल सिंह यादव, आजम खान और केशव देव मौर्य (लेफ्ट से राइट)फोटो कोलाज: यूपी तक

समाजवादी पार्टी चीफ अखिलेश यादव का अपने चाचा शिवपाल सिंह यादव को लेकर दिए गए एक बयान पर सियासी बवाल मच गया है. अखिलेश यादव के इस बयान पर समाजवादी पार्टी (एसपी) गठबंधन के सहयोगी ओम प्रकाश राजभर के बाद केशव देव मौर्य ने भी अपनी राय सामने रखी है.

दरअसल, अखिलेश यादव ने अपने चाचा शिवपाल सिंह यादव को लेकर कहा था, "जो बीजेपी से मिलेगा वो समाजवादी पार्टी में नहीं रहेगा."

अखिलेश के इस बयान को महान दल के चीफ केशव देव मौर्य ने ठीक बताया. उन्होंने कहा, "जो बीजेपी से रिश्ता रखे उससे एसपी का रिश्ता होना भी नहीं चाहिए. वह (शिवपाल सिंह यादव) लगातार बीजेपी के संपर्क में हैं."

उन्होंने यूपी तक से बातचीत में आरोप लगाया, "शिवपाल एसपी में अखिलेश का काम खराब करने आए थे. वह दिखावे के लिए वोट मांग रहे थे. योगी ने बंगला दिया है, जब चाहते हैं मिल लेते हैं, तो उन्हें एहसान उतारना ही पड़ेगा."

आरएलडी चीफ जयंत चौधरी के आजम खान परिवार से मुलाकात पर केशव देव मौर्य ने कहा, "बिना अखिलेश से पूछे जयंत को आजम के परिवार और चंद्रशेखर रावण से नहीं मिलना चाहिए था. सब खेल एसपी को कमजोर करने के लिए हो रहा है, जिससे लोकसभा चुनाव में मनमुताबिक गठबंधन के तहत सीटों का बंटवारा हो सके."

उन्होंने कहा, "जयंत को गठबंधन धर्म का पालन करना चाहिए था. अखिलेश से बात करके कुछ करना चाहिए था. उन्होंने पहले इस गठबंधन से फायदा उठाया और फिर यह किया."

एसपी के वरिष्ठ नेता आजम खान के खेमे में अखिलेश को लेकर नाराजगी के सवाल पर महान दल के चीफ ने कहा कि कुछ छोटे नेताओं के इस्तीफा देने से कुछ नहीं होता है.

उन्होंने दावा किया, "सभी एसपी गठबंधन के साथियों ने अखिलेश यादव को धोखा दिया और गठबंधन धर्म का पालन नहीं किया. फिर चाहे वो जयंत हों, राजभर या मैं खुद."

शिवपाल सिंह यादव, आजम खान और केशव देव मौर्य (लेफ्ट से राइट)
जब शिवपाल यादव भगवा पहन लेंगे तब मैं मानूंगा उन्होंने बीजेपी जॉइन कर ली: ओम प्रकाश राजभर

संबंधित खबरें

No stories found.