'एक से नफरत-दूसरे से मोहब्बत क्यों?', कांवड़ियों पर हुई पुष्पवर्षा को लेकर ओवैसी का तंज

Kanwar Yatra 2022 | UP News in Hindi
'एक से नफरत-दूसरे से मोहब्बत क्यों?', कांवड़ियों पर हुई पुष्पवर्षा को लेकर ओवैसी का तंज
फोटो कोलाज: यूपी तक

UP News: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार (Yogi Government) के आदेश के बाद कांवड़ियों पर जगह-जगह हुई पुष्पवर्षा को लेकर AIMIM चीफ अससुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने सिलसिलेवार तरीके से ट्वीट कर तंज कसा है. ओवैसी ने कांवड़ियों पर पुष्पवर्षा, उनके पैरों पर लगाए जा रहे लोशन की तुलना 'रेवाड़ी कल्चर' से की है. AIMIM चीफ ने तीखा प्रहार करते हुए कहा है कि 'अगर इन पर फूल बरसा रहे हैं, तो कम से कम हमारे घर तो मत तोड़िए.' वहीं, ओवैसी द्वारा किए गए ट्वीट्स पर यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, "देश विरोधी बातें करना ओवैसी बंद करें. तीर्थ यात्रियों की सेवा करना परंपरा है. ऐसे भेदभाव और सांप्रदायिक तनाव पैदा करने वाले बयान की मैं निंदा करता हूं."

कुछ अखबारों की फोटो शेयर कर AIMIM चीफ ने कहा,

"पुलिस ने पंखुड़ियां बौछार कीं, कांवड़ियों का झंडों से "इस्तकबाल" किया, उनके पैरों पर लोशन लगाया और उनके साथ इंतेहाई शफकत से पेश आए. दिल्ली पुलिस ने लोहारों को हटाने की बात की, ताकि कांवड़ियां नाराज न हो जाएं, उ.प्र हुकूमत ने यात्रा के रास्तों पर गोश्त पर पाबंदी लगा दी."

अससुद्दीन ओवैसी

अहम बिंदु

उन्होंने कहा, "यह 'रेवड़ी कल्चर' नहीं है? मुसलमान, खुली जगह पर चंद मिनट के लिए के नमाज भी अदा करे तो “बवाल” हो जाता है. मुसलमानों को सिर्फ मुसलमान होने की वजह से पुलिस की गोलियों, हिरासती तशद्दुद, NSA, UAPA, लिंचिंग, बुल्डोजर और तोड़-फोड़ का सामना करना पड़ रहा है."

ओवैसी ने कहा, "कांवड़ियों के जज्बात इतने मुतजलजल हैं कि वे किसी मुसलमान पुलिस अहलकार का नाम भी बर्दाश्त नहीं कर सकते. यह भेद-भाव क्यों? यकसानियत नहीं होनी चाहिए? एक से नफरत और दूसरों से मोहब्बत क्यों? एक मजहब के लिए ट्रैफिक डाइवर्ट और दूसरे के लिए बुलडोजर क्यों?

अपने ट्वीट में ओवैसी ने आगे कहा, अगर इन पर फूल बरसा रहे हैं, तो कम से कम हमारे घर तो मत तोड़िए.

कांवड़ यात्रा के महत्व को ओवैसी पढ़ें: केशव प्रसाद मौर्य

AIMIM चीफ अससुद्दीन ओवैसी के प्रतिक्रिया पर जवाब देते हुए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा,

"फिजूल की बातें करते हैं...कांवड़ यात्रा के महत्व को पढ़ें ओवैसी. देश विरोधी बातें करना ओवैसी बंद करें, तीर्थ यात्रियों की सेवा करना परंपरा है. ऐसे भेदभाव और सांप्रदायिक तनाव पैदा करने वाले बयान की निंदा करता हूं. ओवैसी अपना एक सूत्रीय एजेंडा, अपना वोट बैंक बनाने के लिए आए दिन ऐसे उलटे सीधे बयान देते हैं. ओवैसी की बातों को गंभीरता से नहीं लिया जा सकता, हर समय हिंदू मुसलमान करते हैं."

केशव प्रसाद मौर्य

उन्होंने आगे कहा, "बीजेपी सबका साथ सबका विकास पर काम करती है, बिना भेदभाव के सब के साथ में न्याय हो रहा है."

'एक से नफरत-दूसरे से मोहब्बत क्यों?', कांवड़ियों पर हुई पुष्पवर्षा को लेकर ओवैसी का तंज
लुलु मॉल: हिंदू लड़कियां और मुस्लिम लड़कों की संख्या पर बवाल के बीच ओवैसी का आया ये रिएक्शन

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in