यूपी के फूलपुर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे नीतीश कुमार! जानिए यहां की जनता का मूड

Uttar Pradesh News : आगामी लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2024) के मद्देनजर देश की सभी बड़ी पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है. इसी क्रम…

Uttar Pradesh News : आगामी लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2024) के मद्देनजर देश की सभी बड़ी पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है. इसी क्रम में बीजेपी उत्तर प्रदेश की 80 लेकसभा सीट में से 80 पर जीत का दावा ठोक रहे हैं. वहीं विपक्षी गठबंधन ‘INDIA’ भी उत्तर प्रदेश में बीजेपी के जीत का रथ रोकना चाहती है. इन सबके बीच उत्तर प्रदेश के प्रयागराज की फूलपुर लोकसभा सीट की काफी चर्चा है. इसकी वजह है फूलपुर सीट से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के चुनाव लड़ने की चर्चा है.

यूपी में नीतीश कुमार यहां से लड़ेंगे चुनाव!

बता दें कि भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने लोकसभा में उत्तर प्रदेश के फूलपुर से सांसद रहे हैं. उन्होंने साल 1952, 1957 और 1962 में वहां से लगातार तीन आम चुनावों में जीत दर्ज की थी. वहीं प्रयागराज की फूलपुर में कुर्मी समुदाय की बड़ी आबादी है और नीतीश कुमार इस जाति से आते हैं. वहीं जेडयू के नेताओं का मानना है कि उत्तर प्रदेश में नीतीश कुमार की मौजूदगी विपक्ष को यूपी में बीजेपी के खिलाफ एक मजबूत गठबंधन बनाने में मदद मिलेगी. इसके साथ ही गेमचेंजर भी साबित हो सकता है.

वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के चुनाव लड़ने की चर्चा के बीच यूपी तक की टीम पहुंची फुलपुर और जानने की कोशिश की यहां के जनता का मूड. नीचे दिए वीडियो लिंक पर क्लिक कर जानें फूलपुर के जनता का मूड.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 − 4 =