मैनपुरी उपचुनाव: डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य ने किया जीत का दावा! बोले- सपा खेमे में खलबली

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य.
यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य.फोटो: केशव प्रसाद मौर्य, ट्विटर

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के निधन के बाद खाली हुई  मैनपुरी लोकसभा उप चुनाव (Mainpuri By Election) को लेकर इस समय उत्तर प्रदेश की सियासत गरम है. मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) का ताकतवर गढ़ रहा है और सपा के इस गढ़ में सेंधमारी करने की भाजपा (BJP) इस बार पूरी कोशिश कर रही है. भाजपा ने मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में रघुराज शाक्य (Raghuraj Singh Shakya) को अपना उम्मीदवार बनाया है. अब उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने मैनपुरी उपचुनाव पर बड़ी बात बोली है.

भाजपा उम्मीदवार रघुराज शाक्य के नामांकन के मौके पर पहुंचे उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि मैनपुरी में भाजपा 2 से 3 लाख वोटों से चुनाव जीतेगी. इसी के साथ उन्होंने कहा कि यदुवंशी समाज का भारी हिस्सा इस बार भाजपा के साथ है.

सपा खेमे में है खलबली

उत्तर प्रदेश सरकार में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने समाजवादी पार्टी को लेकर कहा कि रघुराज शाक्य के भाजपा उम्मीदवार घोषित होने के बाद से ही समाजवादी पार्टी के खेमे में खलबली मच गई है. डिप्टी सीएम ने इस दौरान भाजपा उम्मीदवार रघुराज शाक्य के लिए जनता से वोट की अपील भी की और समर्थन मांगा.

बता दें कि मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव को लेकर भाजपा के बड़े नेता मैनपुरी पहुंच चुके हैं. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह समेत कई बड़े भाजपा नेता मैनपुरी में हैं.

डिंपल यादव से हैं मुकाबला

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव (Dimple Yadav) को चुनावी मैदान में उतारा है. मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में जहां एक तरफ समाजवादी पार्टी अपनी पूरी ताकत लगा रही है तो वहीं भाजपा भी पूरी ताकत से चुनाव में उतर चुकी है. अखिलेश यादव ने मैनपुरी विजय अभियान के लिए चाचा शिवपाल यादव, धर्मेंद्र यादव, तेज प्रताप और आदित्य यादव को भी जिम्मेदारी दी है.

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य.
मैनपुरी उपचुनाव में क्या शिवपाल BJP को समर्थन देंगे? खुद जानिए प्रत्याशी शाक्य ने क्या कहा

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in