'उपचुनाव में नहीं जाते थे, अब घूम रहे गली-गली'! मैनपुरी को लेकर केशव ने अखिलेश पर कसा तंज

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य.
समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य.फोटो: यूपी तक

Mainpuri Byelection: समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद रिक्त हुई मैनपुरी लोकसभा सीट पर आगामी 5 दिसंबर को मतदान होगा. मैनपुरी सीट सपा का गढ़ मानी जाती है. सपा अपने अब इसी गढ़ को बचाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाती नजर आ रही है. सपा चीफ अखिलेश यादव भी एक्टिव मोड में नजर आते हुए जमकर प्रचार-प्रसार कर रहे हैं. इसी बीच भाजपा नेता और यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर परोक्ष रूप से सपा चीफ अखिलेश यादव पर तंज कसा है.

डिप्टी सीएम ने ट्वीट कर कहा,

"मैनपुरी में भाजपा की ऐसी हवा चली कि लोकसभा उपचुनावों में नहीं जाते थे एक भी सभा करने, वह घूम रहे हैं परिवार सहित गली गली! #जय_भाजपा_तय_भाजपा_हर_घर_भाजपा"

केशव प्रसाद मौर्य

आपको बता दें कि बीते कुछ उपचुनावों जैसे रामपुर-आजमगढ़ लोकसभा और गोला गोकर्णनाथ विधानसभा में सपा प्रमुख अखिलेश यादव प्रचार-प्रसार करने के लिए नहीं गए थे. इन तीनों चुनावों में सपा की हार हो गई थी. अखिलेश द्वारा इस्तीफा देने के बाद आजमगढ़ में लोकसभा का उपचुनाव हुआ था और यहां बीजेपी की जीत के बाद सपा की काफी किरकिरी हुई थी.

ऐसे में अब जब मुलायम सिंह यादव की सीट पर उपचुनाव हो रहा है, तो खुद अखिलेश यादव प्रचार-प्रसार करते नजर आ रहे हैं. सियासी गलियारों में चर्चा है कि इस बार अखिलेश इसलिए रिस्क नहीं लेना चाहते हैं क्योंकि एक तो उनके पिता की सीट पर चुनाव हो रहा है और दूसरी तरफ खुद उनकी पत्नी ही मैदान में हैं. ऐसे में यहां चुनाव हारना उनके आगामी सियासी सफर पर कई सवाल खड़े कर सकता है.

चाचा-भतीजे हुए एक, भाजपा बोली- सता रहा हार का डर

गौरतलब है कि मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के प्रचार के दौरान मुलायम सिंह यादव का पूरा परिवार एकजुट नजर आ रहा है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव एक साथ चुनावी रैलियां कर रहे हैं. वहीं, मुलायम सिंह यादव के परिवार में एकजुटता देखा भाजपा नीता तंज कसते हुए देखे जा सकते हैं.

इससे पहले भाजपा के विधान परिषद के सदस्य और मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के प्रभारी अश्वनी त्यागी ने समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के परिवार पर तंज कसते हुए बुधवार को दावा किया कि हार के डर से पूरे ‘सैफई परिवार’ को मतदाताओं के दरवाजे पर दस्तक देनी पड़ रही है.

आपको बता दें कि मैनपुरी में 5 दिसंबर को वोटिंग होगी जबकि 8 दिसंबर को नतीजे आएंगे.

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य.
मैनपुरी: अखिलेश यादव बोले- 'जो देश की सेवा करना चाहता है वो कभी अग्निवीर नहीं बनना चाहेगा'

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in