खतौली: पूर्व विधायक-BJP प्रत्याशी के पति विक्रम सैनी को सिक्कों से तौला गया, जानें क्यों?

खतौली: पूर्व विधायक-BJP प्रत्याशी के पति विक्रम सैनी को सिक्कों से तौला गया, जानें क्यों?
फोटो: संदीप सैनी, यूपी तक

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar News) जिले में स्थित खतौली विधानसभा सीट (Khatauli assembly by-election) पर होने वाले उपचुनाव को लेकर प्रत्याशियों का प्रचार-प्रसार तेज हो गया है. जिसके चलते शनिवार को खतौली कस्बे में जैन समाज ने बीजेपी के प्रत्याशी राजकुमारी सैनी को अपना समर्थन देते हुए उनके सम्मान में एक कार्यक्रम का आयोजन किया.

यह कार्यक्रम साधु भवन सराफान में आयोजित किया गया था, जिसमें पूर्व विधायक विक्रम सैनी को सिक्कों से तौला गया. इस दौरान एक कांटे पर पूर्व विधायक विक्रम सैनी को बिठाकर उनका वजन किया गया और दूसरे कांटे पर उनके वजन के बराबर लगभग 48 किलो सिक्कों से उन्हें तौल कर उनका सम्मान किया गया.

इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए ऋषभ जैन ने बताया कि सकल जैन समाज द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसका संयोजक जैन एकता क्रांतिकारी मंच था. जैन एकता क्रांतिकारी मंच का में युवा महामंत्री भी हूं. इस नाते हमने पूरे जैन समाज को एकत्रित करके साधु भवन सराफान में यह कार्यक्रम आयोजित किया, जिसमें पूर्व विधायक की पत्नी राजकुमारी सैनी का पूरे जैन समाज ने समर्थन के साथ आने वाली 5 तारीख को मतदान के लिए सभी जैन समाज के लोगों को आह्वान किया है.

उन्होंने आगे बताया कि हमारे जैन संस्था में इन चीजों का बहुत मान्य होता है. हमने पूर्व विधायक विक्रम सैनी को कांटे द्वारा उनके वजन के हिसाब से सिक्के से तोला है. एक सम्मान के रूप में यह कार्यक्रम किया गया है. पूर्व विधायक का वजन लगभग 48 किलो के करीब था, उसी के बराबर सिक्कों का वजन था.

बता दें कि खतौली में विधानसभा का उपचुनाव 5 दिंसबर को होना है. खतौली विधानसभा उपचुनाव में सपा-रालोद उम्मीदवार मदन भैया चुनावी दंगल में भेजे गए हैं. दूसरी तरफ भाजपा ने खतौली उपचुनाव में विक्रम सैनी की पत्नी राजकुमारी सैनी को अपना उम्मीदवार बनाया है. विक्रम सैनी की विधायकी रद्द होने के बाद यहां उपचुनाव हो रहा है.

खतौली: पूर्व विधायक-BJP प्रत्याशी के पति विक्रम सैनी को सिक्कों से तौला गया, जानें क्यों?
उपचुनाव: BJP पूर्व MLA विक्रम सैनी ने मदन भैया पर कसा तंज, बोले- महिला से पिटेगा बाहुबली

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in