इटावा: शिवपाल यादव ने यूपी सरकार की तारीफ की, बोले- 'नया संगठन बनाने का काम शुरू हो गया'

इटावा: शिवपाल यादव ने यूपी सरकार की तारीफ की, बोले- 'नया संगठन बनाने का काम शुरू हो गया'
शिवपाल सिंह यादवफाइल फोटो: चंद्रदीप कुमार/ इंडिया टुडे

इटावा के जसवंतनगर विधानसभा में आरएस आईटीआई स्कूल में यूपी सरकार की तरफ से रविवार, 17 अप्रैल को स्मार्टफोन-टेबलेट वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर समाजवादी पार्टी के विधायक शिवपाल सिंह यादव शामिल हुए.

उन्होंने अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को टेबलेट बांटे. उन्होंने अपने संबोधन में प्रदेश सरकार की नीतियों का समर्थन करते और पक्ष रखते हुए छात्रों के भविष्य को लेकर कई बातें कहीं.

उन्होंने कहा, "सरकार कह रही है कि युवाओं को आत्मनिर्भर बनाना है, इसलिए हम सभी को आत्मनिर्भर बनना है. आधुनिक युग में विद्यार्थियों के लिए टेबलेट और लैपटॉप बहुत जरूरी हो गए हैं. देश में तरक्की हो रही है. साल 2012-13 में लैपटॉप की योजना चली थी. वर्तमान सरकार टेबलेट बांट रही है. यह काम हमारे छात्रों के लिए अच्छा है."

शिवपाल ने कहा, "सरकार के द्वारा दिए गए टेबलेट से छात्रों को लाभ मिलेगा, छात्र टेबलेट के द्वारा जो चाहेंगे ढूंढ लेंगे, इससे उनका ज्ञान बढ़ेगा. शिक्षक छात्रों को टेबलेट चलाने की ट्रेनिंग देंगे, जिससे वे इसका दुरुपयोग नहीं कर पाएंगे."

शिवपाल ने कहा, "फ्री राशन मिल रहा है, जनता को यह मिलना भी चाहिए. लेकिन प्रत्येक व्यक्ति को 8 घंटे काम भी करना चाहिए." उन्होंने कहा, "मनरेगा की मजदूरी 200 रुपये मिलती है, लेकिन 8 घंटे काम देकर उनको 500 रुपये मजदूरी मिलनी चाहिए."

शिवपाल सिंह ने संबोधन के बाद मीडिया के सवालों के जवाब देते हुए कहा कि हमने नया संगठन बनाने का काम शुरू कर दिया है.

शिवपाल सिंह यादव
अपनी पार्टी PSP की सभी कमेटियां भंग करने बाद शिवपाल यादव का ऐलान, 'जल्द बनाएंगे नया संगठन'

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in