बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे की बुराई से बाहर निकलकर अखिलेश विपक्ष की भूमिका निभाएं: बीजेपी सांसद

बीजेपी सांसद रामशंकर कठेरिया और सपा चीफ अखिलेश यादव.
बीजेपी सांसद रामशंकर कठेरिया और सपा चीफ अखिलेश यादव. फोटो कोलाज: यूपी तक

उत्तर प्रदेश के इटावा के लोकसभा सांसद रामशंकर कठेरिया (Ramshankar Katheria) ने शुक्रवार को प्रेस वार्ता कर बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे की तारीफ की तो समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर निशाना साधा.

उन्होंने कहा,

"अखिलेश यादव के राजनीतिक जीवन का अध्ययन करें, तो उनके पास आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे का डेवलपमेंट और बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे की बुराई के अलावा कोई तीसरा कार्य नहीं है. इससे वह बाहर नहीं निकल पा रहे हैं. उम्र में बड़े होने के नाते उनको नसीहत दे रहा हूं कि पूरे उत्तर प्रदेश में नेता के रूप में जो विपक्ष की भूमिका होती, उसका निर्वहन करें."

रामशंकर कठेरिया

सांसद ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया. इटावा से होते हुए यह एक्सप्रेसवे भी निकला है. अब चंबल एक्सप्रेसवे कोटा राजस्थान से निकलकर इटावा औरैया बॉर्डर पर पहुंचेगा. इसका निर्माण 2024 से पहले शुरू हो जाएगा. बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के 284 किलोमीटर मील पर चंबल एक्सप्रेस वे जुड़ेगा. इससे कई जनपदों को लाभ मिलेगा."

रामशंकर कठेरिया ने कहा, "लंबे समय से मांग कर रहे थे चंबल का क्षेत्र पिछड़ा होने की वजह से इसको भी बुंदेलखंड की तरह से विशेष दर्जा दिया जाए, यमुना और चंबल का क्षेत्र पिछड़ा होने की वजह से रोजगार की दिशा में बड़ा उपक्रम प्रारंभ हो, चंबल एक्सप्रेस वे और बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे की वजह से यहां औद्योगिक दृष्टि से बड़ा उपक्रम शुरू किया जाए, स्थानीय लोगों को लाभ मिल सके. इसके साथ-साथ केंद्रीय विद्यालय की भी मांग रखी है."

वहीं जब बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के बारे में पूछा गया तो सांसद ने कहा कि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे के उद्घाटन के बाद भी एक वर्ष तक काम चलता रहा था, तो बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर भी तेजी से काम हो रहा है, 2 महीने में काम पूरा हो जाएगा.

बीजेपी सांसद रामशंकर कठेरिया और सपा चीफ अखिलेश यादव.
बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर अखिलेश बोले- 'यहां अभी भी काम चल रहा है, रेवड़ी उद्घाटन हुआ है'

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in