मैनपुरी में घर-घर वोट मांग रहीं डिंपल यादव, बोलीं- 'ये मेरा नहीं नेताजी का चुनाव है'

मैनपुरी में घर-घर वोट मांग रहीं डिंपल यादव, बोलीं- 'ये मेरा नहीं नेताजी का चुनाव है'
फोटो: समाजवादी पार्टी/ ट्विटर

Mainpuri Bypoll: मैनपुरी लोकसभा सीट समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन की वजह से रिक्त हुई है. इस सीट के लिए आगामी पांच दिसंबर को मतदान होगा. सपा ने अपने गढ़ से मुलायम की बहू और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, भाजपा ने रघुराज शाक्य को प्रत्याशी बनाया है. इस बीच शुक्रवार को डिंपल यादव ने जसवंतनगर में चुनाव प्रचार किया.

अहम बिंदु

चुनाव प्रचार करने पहुंची डिंपल यादव ने यूपी तक से बात करते हुए कहा कि 'यह हमारा घर है और यहां के लोग हमें जरूर वोट करेंगे.' उन्होंने आगे कहा कि 'मैं समझती हूं नेताजी के सम्मान में लोग को उनको श्रद्धांजलि देने के लिए वोट करेंगे.'

डिंपल यादव ने कहा कि ये नेता जी की कर्मभूमि है. ये हमारा घर है और ये चुनाव नेता जी का चुनाव है. बता दें कि डिंपल यादव शुक्रवार को शाक्य बहुल गांव में टिमरउआ में प्रचार करने पहुंची थी. जसवंत नगर विधानसभा क्षेत्र में आने वाले टिमरउआ गांव में पहुंची डिंपल यादव ने क्षेत्र के बुजुर्गों के पैर छुए तो महिलाओं ने माला पहनाकर उनका अभिनंदन किया. डिंपल यादव की प्रचार की कमान शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव ने सम्भाली हुई है. उन्होंने डिंपल के पक्ष में वोट देने की अपील की.

गौरतलब है कि मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के प्रचार के दौरान मुलायम सिंह यादव का पूरा परिवार एकजुट नजर आ रहा है.

डिंपल को मिला चाचा का साथ

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव एक साथ चुनावी रैलियां कर रहे हैं. हालांकि, पिछले कुछ वर्ष में उनके बीच आपसी मतभेद रहे थे. उनके साथ सपा के प्रमुख महासचिव राम गोपाल यादव भी मंच साझा कर रहे हैं. रामगोपाल यादव के 2016 में सपा में वर्चस्व की जंग शुरू होने के बाद शिवपाल के साथ रिश्ते तल्ख हो गए थे.

मैनपुरी में घर-घर वोट मांग रहीं डिंपल यादव, बोलीं- 'ये मेरा नहीं नेताजी का चुनाव है'
'सड़क बनवा दीजिए, आपको आने में दिक्कत नहीं होगी', युवती ने CM योगी को निमंत्रण देकर की अपील

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in