कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम ने जेल में की आजम खान से मुलाकात, बाहर निकल बताई 'दयनीय' हालत

कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम ने जेल में की आजम खान से मुलाकात, बाहर निकल बताई 'दयनीय' हालत
फोटो: अरविंद मोहन मिश्रा

सीतापुर जेल में बंद रामपुर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी (एसपी) के विधायक आजम खान से नेताओं के मिलने का सिलसिला लगातार जारी है. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के मुखिया शिवपाल सिंह यादव, एसपी विधायक रविदास मेहरोत्रा के बाद सिलसिले को जारी रखते हुए कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम सोमवार को सीतापुर जेल पहुंचे. जेल में आजम खान से मुलाकात के बाद प्रमोद कृष्णम ने यूपी तक से बातचीत में कई बड़े दावे किए. प्रमोद कृष्णम ने कहा जब अजब आजम खान जेल से बहार आएंगे तो इस मुल्क की सियासत में परिवर्तन आएगा, ऐसा उनका यकीन है.

फोन पर यूपी तक से बातचीत में कांग्रेस नेता ने कहा,

"आजम खान एसपी से बहुत नाराज हैं. वह किसी एसपी नेता से नहीं मिलना चाहते. एसपी ने उन्हें निराश किया है, किसी ने उनको लेकर आवाज नहीं उठाई. आजम खान की जेल में दयनीय हालत है, वह एक टाट के टुकड़े पर पर सोते हैं. उनकी तबीयत खराब है, उनके दांत खराब हो रहे हैं. उनके हालत देखकर मेरे आंखों में आंसू आ गए."

आचार्य प्रमोद कृष्णम

अहम बिंदु

प्रमोद कृष्णम के इस बयान ने आग में घी डालने का काम किया है. दरअसल, रविवार को एसपी विधायक रविदास मेहरोत्रा जेल में आजम खान से मिलने पहुंचे थे और रिपोर्ट्स हैं कि आजम ने खुद उनसे मिलने को मना कर दिया. हालांकि, रविदास मेहरोत्रा ने अपना दावा पेश करते हुए कहा था कि जेल प्रशासन ने आजम खान की नासाज तबीयत का हवाला देकर उन्हें मिलने नहीं दिया.

खैर, प्रमोद कृष्णम ने यूपी तक से बातचीत में यह भी दावा किया कि आजम ने उनसे कहा, "जो एसपी ने मुलायम सिंह के साथ किया वही मेरे साथ किया. मैं उनसे कभी नहीं मिलना चाहता. खबर के अनुसार, दोनों के बीच करीब सवा घंटे मुलाकात चली और प्रमोद कृष्णम ने आजम गीता भेंट की तो आजम ने उन्हें रमजान में खाने वाले खजूर खिलाए.

प्रमोद कृष्णम ने कहा, "आजम खान से मिलने के लिए मैं कोई रणनीति बनाने नहीं आया था. उनकी सेहत की जानकारी लेने आया था. मैं ऐसा मानता हूं कि उनके ऊपर बहुत ज्यादा ज्यादती हुई है...जब आजम जेल से बहार आएंगे तब उनसे सियासत पर चर्चा होगी."

कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम ने जेल में की आजम खान से मुलाकात, बाहर निकल बताई 'दयनीय' हालत
क्या ईद से पहले जेल से रिहा हो जाएंगे आजम? जानिए उनके मीडिया प्रभारी ने क्या कहा

संबंधित खबरें

No stories found.