अखिलेश यादव बोले- 'अग्निवीरों से पहले सेवानिवृत्त सैनिकों को नौकरियां दें कंपनियां'

अखिलेश यादव बोले- 'अग्निवीरों से पहले सेवानिवृत्त सैनिकों को नौकरियां दें कंपनियां'
एसपी चीफ अखिलेश यादव.फोटो: इंडिया टुडे आर्काइव

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा कि जो लोग अपनी कंपनियों में अग्निवीरों को सेना में सेवा समाप्त होने के बाद नौकरियां देने का वादा कर रहे हैं, उन्हें पहले सेवानिवृत्त सैनिकों को रोजगार देकर अपनी इस कथनी को सिद्ध करना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि वह ऐसे सैनिकों की सूची उन लोगों को भेज देंगे.

उत्तर प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता अखिलेश यादव ने भाजपा से अपने उन सदस्यों समर्थकों की सूची जारी करने को कहा जो अपने बच्चों को इस (अग्निपथ) योजना के तहत सेना में भेज रहे हैं.

एसपी चीफ ने एक ट्वीट में कहा,

"हम उन बड़े लोगों का सहयोग करना चाहते हैं जो अपनी कंपनियों और कार्यालयों में अग्निवीरों को नौकरी देने का वादा कर रहे हैं ताकि युवा उन पर विश्वास कर सकें. हम उन्हें आज ही तत्काल सेवानिवृत्त सैनिकों की सूची भेज रहे हैं."

अखिलेश यादव

उन्होंने कहा, "उन सेवानिवृत्त सैनिकों को तत्काल अपनी कंपनियों और कार्यालय में नौकरी देकर वे अपने दावे की गंभीरता सिद्ध कर सकते हैं जिससे भावी अग्निवीर चार साल बाद उन पर विश्वास कर सकें. करनी से विश्वास कायम होगा ना कि कथनी से."

एक अन्य ट्वीट में यादव ने कहा, 'भाजपा जिस तरह से अपने समर्थकों से अग्निवीर के तथाकथित लाभ गिनवाने की कोशिश कर रही है, उससे बेहतर होगा कि भाजपा अपने उन सदस्यों समर्थकों की सूची जारी करे जो अपने बच्चों को इस योजना के तहत (सेना में) भेज रहे हैं."

अहम बिंदु

आपको बता दें कि अग्निपथ केंद्र की सेना भर्ती योजना है. महिन्द्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिन्द्रा, आरपीजी एंटरप्राइसेस के चेयरमैन हर्ष गोयनका और बायोकान लिमिटेड की चेयरपर्सन किरण मजूमदार शा सहित विभिन्न उद्योगपति सोमवार को अग्निपथ योजना के समर्थन में आ गए और कहा कि कॉरपोरेट क्षेत्र में युवाओं के लिए इस योजना के तहत रोजगार की भारी संभावना है.

अखिलेश ने कन्नौज में कहा कि अग्निपथ योजना का विरोध नौजवान ही नहीं कर रहे बल्कि पूरे देश में इसका विरोध हो रहा है. इस योजना से फौज को आउटसोर्स करना है.

आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीटों के उपचुनाव में पार्टी का प्रचार करने के लिए नहीं जाने के कारण के बारे में पूछने पर यादव ने दावा किया कि दोनों ही सीटों के उपचुनाव सपा जीत रही है।

UP Tak को दीजिए सुझाव और पाइए आकर्षक इनाम

दर्शकों से मिले बेशुमार प्यार की ताकत ही है कि इंडिया टुडे ग्रुप के Tak परिवार के सदस्य यूपी तक ने YouTube पर 60 लाख सबस्क्रिप्शन का आंकड़ा पार कर लिया है. हमें और बेहतर बनने के लिए सिर्फ 60 शब्दों में आपके बेशकीमती सुझावों की जरूरत है. सुझाव देने वाले चुनिंदा लोगों को हमारी तरफ से आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे. यहां नीचे शेयर की गई खबर पर क्लिक कर बताए गए तरीके से अपने सुझाव हमें भेजें और इनाम पाएं.

एसपी चीफ अखिलेश यादव.
YouTube पर UP Tak परिवार 60 लाख पार, हम और बेहतर कैसे बनें? 60 शब्दों में बताइए, इनाम पाइए

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in