बीजेपी सांसद ने राज ठाकरे को 'कालनेमि' कहने के बाद 'रावण' से भी की तुलना, जानिए क्या कहा?

बीजेपी सांसद ने राज ठाकरे को 'कालनेमि' कहने के बाद 'रावण' से भी की तुलना, जानिए क्या कहा?
फोटो: Brij Bhushan Sharan Singh/ फेसबुक

पिछले दिनों अयोध्या में दिखे महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे के पोस्टर्स ने उत्तर प्रदेश की सियासत में हलचल तेज कर दी है. बता दें कि राज ठाकरे के खेमे ने अयोध्या में पोस्टरबाजी कर दावा किया था कि मनसे प्रमुख 5 जून को अपने परिवार के साथ अयोध्या रामजन्मभूमि का दर्जन करने आएंगे. वहीं, अब कैसरगंज से बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने मनसे प्रमुख राज ठाकरे को अयोध्या में न घुसने देने का तब तक ऐलान कर दिया है, जब तक वह उत्तर भारतीयों पर पहले किए गए हमले या फिर उनके बयानों के लिए माफी न मांग लें. इसी मुद्दे पर बृजभूषण शरण सिंह ने यूपी तक से खास बातचीत की है.

कैसरगंज से बीजेपी सांसद ने कहा है,

"हमारा हिंदू धर्म ये कहता है कि अगर हमने पिछले जन्म में भी कोई बुरा काम किया है, तो बिना उस पाप को काटे कुछ नहीं हो सकता. राज ठाकरे ने तो इसी जन्म में पाप किया है. राज ठाकरे की राजनीतिक दुकान खिसक चुकी है. हमारे लोगों ने हाथ जोड़ कर कहा कि महिला की डिलीवरी होने वाली है, सिर्फ 15 दिन मुंबई में रहने दीजिए पर राज ठाकरे ने नहीं रहने दिया. इतना बड़ा अपराध तो रावण ने नहीं किया था. गरीब लोगों को मारा, टैक्सी वालों को मारा, ठेके वालों को मारा, हमारे लोगों को मारा."

बृजभूषण शरण सिंह

अहम बिंदु

आपको बता दें कि इससे पहले बृजभूषण शरण सिंह ने राज ठाकरे की तुलना रामायणकाल के मायावी राक्षस 'कालनेमि' से की थी. इसके पीछे उन्होंने तर्क दिया था कि राज ठाकरे भी 'कालनेमि' की तरह हैं, जिन्होंने उत्तर भारतीयों के साथ बुरा सुलूक किया है. उन्हें मारा है और अब अचानक 'कालनेमि' की तरह रूप परिवर्तित कर आयोध्या में रामलला का दर्शन करने के लिए आ रहे हैं.

सांसद लल्लू सिंह के राज ठाकरे के अयोध्या आने के समर्थन में ट्वीट करने पर बृजभूषण सिंह ने कहा, "पहले ही दिन कह दिया था कि ये पार्टी का कार्यक्रम नहीं है. ये मेरा अपना कार्यक्रम है. उत्तर भारतीयों का कार्यक्रम है, देखिए आगे-आगे होता है क्या. हमने तैयारी बैठक बुलायी थी, 12 घंटे के समय में एक लाख लोग आए थे. अयोध्या के साधु-संत, मुस्लिम धर्मगुरु सब साथ हैं. सबने एक स्वर से आदेश दिया कि राज ठाकरे माफी मांगे."

'आप लाखों लोगों को लेकर अयोध्या जाने की बात कर रहे हैं, क्या इससे टकराव नहीं होगा?' इस सवाल के जवाब में कैसरगंज सांसद ने कहा, "होइएं वही जो राम रची राखा को करि तर्क बढ़ावे साखा. अयोध्या छोड़ दीजिए यूपी की धरती को छू नहीं पाएंगे राज ठाकरे, अगर वह माफी नहीं मांगते हैं."

'इस बात को लेकर पार्टी ने क्या आपसे संपर्क नहीं किया?' इस पर बृजभूषण शरण सिंह ने कहा, "ये आपको क्यों बताएं क्या बात हुई. आदित्य ठाकरे का विरोध नहीं, एक आदमी और MNS से विरोध है. आज वो आ रहे हैं, पहले भी आते तो विरोध करता."

'तीन दशक पहले का मुंबई कनेक्शन सामने आ रहा है?' (1992 में मुंबई में JJ हॉस्पिटल में हुए शूट आउट मामले में दाऊद के शूटर की मदद के मामले पर सवाल)' इसके जवाब में सिंह ने कहा, "आप पढ़ लीजिए मेरा मुंबई कनेक्शन...कोई फर्क नहीं पड़ता."

बीजेपी सांसद ने राज ठाकरे को 'कालनेमि' कहने के बाद 'रावण' से भी की तुलना, जानिए क्या कहा?
बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह ने राज ठाकरे को कहा 'कालनेमि', जानिए इसकी रामायण वाली कहानी

संबंधित खबरें

No stories found.