आजमगढ़ उपचुनाव: BSP कैंडिडेट बोले- डिंपल लड़ें या निरहुआ, स्थानीय होने के नाते हम जीतेंगे

आजमगढ़ उपचुनाव: BSP कैंडिडेट बोले- डिंपल लड़ें या निरहुआ, स्थानीय होने के नाते हम जीतेंगे
आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के बीएसपी प्रत्याशी शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली.फोटो: राजीव कुमार, यूपी तक

आजमगढ़ में होने वाले लोकसभा उपचुनाव के लिए गुरुवार को बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के प्रत्याशी शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया.

नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद यूपी तक से बातचीत में उन्होंने कहा, "अबकी बार बहुजन समाज पार्टी इतिहास रचने का काम कर रही है. पिछली हुई भूल चूक को सुधार कर अब नए तरीके और नए जोश से जनता के बीच में बहुजन समाज पार्टी सर्वजन की बात करते हुए चुनाव लड़ रही है और अबकी बार जीत सुनिश्चित है."

समाजवादी पार्टी द्वारा आजमगढ़ को अपना गढ़ कहे जाने पर जमाली ने कड़ा एतराज जताते हुए कहा कि हमेशा से बहुजन समाज पार्टी भी आजमगढ़ में अपने समय-समय पर दावेदारी पेश करती रही है और जनता ने उसे अपरंपार साथ दिया है. इसका नतीजा यह है कि यहां से कई सांसद और विधायक होते रहे हैं, अगर 2022 के चुनाव को अगर छोड़ दिया जाए.

उन्होंने कहा,

"बहुजन समाज पार्टी हमेशा से आजमगढ़ को अपना घर मानती रही है और इस चुनाव में जीत पक्की है. अबकी बार दलित-मुस्लिम और समीकरण ने समझ लिया है कि उन्हें सिर्फ इस्तेमाल किया गया, जबकि संख्या बल के हिसाब से भी हम सब से ऊपर हैं लेकिन 8% के लोग हम पर राज करते हैं. अब यह नहीं चलने वाला है."

शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली

जमाली ने कहा कि आने वाले इस चुनाव में भी चाहे वह समाजवादी पार्टी के तरफ से डिंपल यादव प्रत्याशी हों या भारतीय जनता पार्टी के तरफ से दिनेश लाल 'निरहुआ' हों, इन सब पर भारी यहां का स्थानीय मुद्दा रहेगा. हम स्थानीय होने के नाते इस चुनाव को जीतेंगे. प्रतिद्वंदी जितना मजबूत होगा चुनाव उतना ही अच्छा होगा.

आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के बीएसपी प्रत्याशी शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली.
बीएसपी ने आजमगढ़ लोकसभा सीट के उपचुनाव में शाह आलम उर्फ गुडडू जमाली को बनाया प्रत्याशी

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in